सरकारी जमीनों पर कब्जा करने वालों को शुरू हुआ हटाना !

लखनऊ में सरकारी जमीन पर बनी अवैध झुग्गी बस्तियों को हटाने का बड़ा अभियान शुरू किया गया है। जिसके तहत शुरुआत जानकीपुरम विस्तार और गोमतीनगर से की गई है।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सरकारी जमीन पर बनी अवैध झुग्गी बस्तियों को हटाने का बड़ा अभियान शुरू किया गया है। जिसके तहत शुरुआत जानकीपुरम विस्तार और गोमतीनगर से की गई है। तो वहीं आज अलीगंज और सीतापुर रोड का भी नंबर आ गया है।

अभियान चलाकर अवैध कब्जे हटाए गए

लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डाॅ इन्द्रमणि त्रिपाठी के द्वारा प्राधिकरण की अर्जित भूमि पर से अवैध कब्जों/अतिक्रमण को हटाने के सम्बंध में दिए गए निर्देशों के क्रम में सोमवार को गोमतीनगर और जानकीपुरम विस्तार में अभियान चलाकर अवैध कब्जे हटाए गए। वहीं आज मंगलवार को मड़ियांव इलाके में भारी पुलिस बल के साथ एलडीए और नगर निगम की टीम ने सरकारी जमीन को मुक्त कराने के लिए पहुंची। आप ये जो जमीन देख रहे हैं, ये जमीन है परिवाहन विभाग की। लेकिन अभी इस जमीन को परिवाहन विभाग को नहीं सौंपी गई है।

हैशटैग खबर का हुआ असर

यह जमीन अभी एलडीए के पास ही है। इस जमीन पर लोगों ने अवैध रूप से कब्जा किया हुआ था। इतना ही नहीं इन जुग्गी का सहारा लेकर कुछ अपराधी भी इसमें शरण लेते थे। इस खबर को हैशटैग भारत न्यूज ने प्रमुखता से दिखाई थी। इसका संज्ञान लेने के बाद अधिकारियो ने मौके का जायजा लिया और अब कार्रवाई भी शुरू कर दी।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button