मुख्तार अंसारी की मौत के बाद अखिलेश यादव ने उठाए योगी सरकार पर सवाल !

अखिलेश यादव ने मुख्तार अंसारी की मौत पर पहली प्रतिक्रिया दी है। सोशल मीडिया साइट एक्स पर अखिलेश ने योगी सरकार पर जमकर आरोपों की बरसात की |

बांदा जेल में बंद बाहुबली और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी का गुरुवार देर रात हार्ट अटैक आने के कारण मौत हो गई। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने मुख्तार अंसारी की मौत पर पहली प्रतिक्रिया दी है। सोशल मीडिया साइट एक्स पर अखिलेश ने योगी सरकार पर जमकर आरोपों की बरसात की और कहा कि इनको सरकार में बने रहने का कोई हक नहीं है ,सोशल मीडिया साइट एक्स पर अखिलेश ने लिखा कि हर हाल में और हर स्थान पर किसी के जीवन की रक्षा करना सरकार का सबसे पहला दायित्व और कर्तव्य होता है। सरकारों पर निम्नलिखित हालातों में से किसी भी हालात में, किसी बंधक या क़ैदी की मृत्यु होना, न्यायिक प्रक्रिया से लोगों का विश्वास उठा देगा।

अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर साधा निशाना कहा- नहीं चाहिए ऐसी सरकार जिसका सच  है ठग का साथ

सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश की निगरानी में जांच हो

सपा प्रमुख ने आगे कहा, ऐसे सभी संदिग्ध मामलों में सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश की निगरानी में जांच होनी चाहिए। सरकार न्यायिक प्रक्रिया को दरकिनार कर जिस तरह दूसरे रास्ते अपनाती है वो पूरी तरह गैरकानूनी हैं। जो हुकूमत जिंदगी की हिफाजत न कर पाये उसे सत्ता में बने रहने का कोई हक़ नहीं। उप्र ‘सरकारी अराजकता’ के सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है। ये यूपी में ‘क़ानून-व्यवस्था का शून्यकाल है।

MIMIM के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने भी किया ट्वीट

आपको बता दें कि मुख्तार अंसारी के मौत के बाद से समाजवादी पार्टी समेत आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, कांग्रेस नेता पप्पू यादव, राज्यसभा सांसद इमरान प्रतापगढ़ी और एमआईएमआईएम के नेता असदुद्दीन ओवैसी समेत कई नेताओं ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है। सभी ने राज्य सरकार के शासन व्यवस्था पर सवाल उठाए है। वहीं कांग्रेस नेता पप्पू यादव ने कहा की सुप्रीम कोर्ट इस मामले की निष्पक्ष जांच करे।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button