लालू प्रसाद यादव ने कहा ”मुस्लिमों को भी आरक्षण मिलना चाहिए, इस पर पल्लवी पटेल ने दी अपनी प्रतिक्रिया,

लालू प्रसाद यादव ने मुस्लिमों को आरक्षण देने की वकालत करने वाले बयान पर पीडीएम का नारा देने वाली पल्लवी पटेल की प्रतिक्रिया सामने आई है।

लोकसभा चुनाव 2024 राष्ट्रीय दल के मुखिया लालू प्रसाद यादव ने एक बड़ा बयान दे दिया ”जिसके चलते वह सुर्खियों में आ गए है ”दरासल लालू प्रसाद यादव ने एक बयान दिया ”जिसमें उन्होंने मुस्लिम को आरक्षण देने की बात कही थी। चुनाव के चलते सियासी पारा गर्म हो गया है ”उनके दिए गए इस बयान पर भाजपा दाल के नेताओ को इंडियन गठंबधन पर हमला करना शुरू कर दिया है। वही इसके चलते पीडीएम पर पिछड़े, दलित,आदिवासी लोगों हक़ के लिए नारा देने वाली पल्लवी पटेल से ”जब इस विषय पर सवाल पूझा गया उन्होंने कुछ ऐसे रिएक्सन दिया जिसके चलते वो चर्चा में गए गयी है।

आखिर लालू ने क्यों कही मुसलमानों को पूरा आरक्षण देने की बात? जानिए 4 घंटे  बाद ही बयान से पलटने की वजह - Bihar Lok Sabha After all why did Lalu Prasad

पल्लवी पटेल ने दी अपनी प्रतिक्रिया

इस बार पल्लवी पटेल उत्तर प्रदेश में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी के साथ गठबंधन का चुनाव लड़ रही है वो हर मोर्चे पर पिछड़ा, दलित और मुस्लिमों की भागेदारी की लड़ाई लड़ने का बात करती नजर आती है, वही पल्लवी खुलकर कहती है ”कि वो पिछड़े, दलितों और मुस्लिमों को अधिकार दिए जाने बात करती है।

Birthday Special: लालू यादव ने जिस स्कूल में की थी पढ़ाई, CM बनते ही बदल  दिया था उसका नाम, जानिये- वजह | Jansatta

पल्लवी पटेल मंगलवार को मिर्ज़ापुर पहुंची जहां ”उन्होंने अपना दल कमेरावादी के उम्मीदवार दौलत सिंह का चुनाव का प्रचार कर रही है, पर जब उनसे लालू प्रसाद यादव के मुस्लिम आरक्षण को लेकर दिए गया बयान पर सवाल पूछा गया तो वो इससे नजअंदाज करा दिया और सिर हिला कर चली गयी।

मुस्लिमों के आरक्षण पर PM मोदी अपनी प्रतिक्रिया

आपको बताओ दे लालू प्रसाद यादव ने अपना एक बयान दिया था ”जिसमें उन्होंने मुस्लिमों को आरक्षण की बात कही थी उन्होंने कहा था, मुस्लिमों को भी आरक्षण मिलाना चाहिए उनकी इस बात के लेकर PM मोदी के सभी नेताओ ने इंडियन गठंबधन पर हमला बोला है। CM योगी ने कहा ”कि कांग्रेस, सपा और आरजेडी के जब भी मौके मिलता है तो वो पिछड़ो, अनुसूचित जाति और जनजाति के आरक्षण में सेंध लगाकर अल्पसंख्यकों को दे देंगे।

Lalu Prasad Yadav Can Come Out Of Jail? Hearing Bail In Ranchi High Court  After Serving Half Sentence - लालू प्रसाद यादव जेल से आ सकते हैं बाहर, आधी  सजा काटने के

लालू ने कहा हमने 3500 से अधिक आरक्षण दिया है

जबकि बाद में लालू प्रसाद यादव ने अपने बयान से कुछ ही घटों में विपरीत बात कही उन्होंने एक्स पर बयान को जारी कर सफाई दी कहा ”आरक्षण का आधार ये नहीं हम किसी धर्म को नहीं बल्कि सामाजिक पिछड़ापन होता है, उन्होंने कहा कि हमने मंडल कमीशन हमने लागू करवाया है मंडल कमीशन में 3500 से अधिक पिछड़ी जातियों को आरक्षण मिलता है जिसमें अन्य धर्मों और जातियों को भी सैंकड़ों आरक्षण मिलता है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button