#ALERT : पीआईबी ने नीट-यूजी के उम्मीदवारों को फर्जी नोटिस के खिलाफ किया सतर्क !

फैक्ट चेक टीम ने आज नीट-यूजी के उम्मीदवारों को परीक्षा स्थगित करने के संबंध में प्रसारित किए जा रहे फर्जी नोटिस के खिलाफ सतर्क किया।

प्रेस सूचना ब्यूरो (पीआईबी) की फैक्ट चेक टीम ने आज नीट-यूजी के उम्मीदवारों को परीक्षा स्थगित करने के संबंध में प्रसारित किए जा रहे फर्जी नोटिस के खिलाफ सतर्क किया। फर्जी नोटिस में कहा गया है कि  नीट  (NEET) UG 2022 की परीक्षा तिथि 17 जुलाई से 4 सितंबर तक के लिए टाल दी गई है।

नोटिस फर्जी है

पीआईबी ने ट्वीट किया, “सोशल मीडिया पर एक नोटिस का दौर चल रहा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने एनईईटी (यूजी) को 17 जुलाई 2022 के बजाय 4 सितंबर 2022 के लिए पुनर्निर्धारित किया है।यह नोटिस फर्जी है।

लाखों छात्रों ने ट्विटर पर अपनी चिंताओं को उठाया है

हाल ही में, इंडिया वाइड पेरेंट्स एसोसिएशन ने प्रधान मंत्री को एक पत्र लिखकर इस मामले में हस्तक्षेप करने और 17 जुलाई से NEET UG परीक्षा की तारीख को फिर से निर्धारित करने का आग्रह किया। पत्र में दावा किया गया है कि लाखों छात्रों ने ट्विटर पर अपनी चिंताओं को उठाया है और उन्हें पत्र भी लिखा है। शिक्षा मंत्रालय और एनटीए ने भी यही अनुरोध किया है।

स्थगित करने की मांग

NEET UG के उम्मीदवारों के साथ-साथ उनके माता-पिता, चल रही CBSE बोर्ड परीक्षा का हवाला देते हुए स्नातक मेडिकल प्रवेश परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रहे है। जो NEET की तैयारी के लिए कम समय देगा।

अंडरग्रेजुएट्स के लिए है प्रवेश परीक्षा

NEET UG की पंजीकरण प्रक्रिया समाप्त हो गई है और जून के अंत तक एडमिट कार्ड जारी होने की उम्मीद है। नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश के लिए अंडरग्रेजुएट्स के लिए प्रवेश परीक्षा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button