Nilgiris: नीलगिरि में तेंदुए ने ली 4 साल की बच्ची की जान !

नीलगिरी Nilgiri  से एक दर्दनाक खबर सामने आ रही हैं जहां मैनाला के पास अरकाडु में बुधवार की सुबह एक निजी चाय बागान में एक leopard ने 4 साल की छोटी सी बच्ची की जान ले ली।

नीलगिरी Nilgiri  से एक दर्दनाक खबर सामने आ रही हैं जहां मैनाला के पास अरकाडु में बुधवार की सुबह एक निजी चाय बागान में एक तेंदुए (leopard) ने 4 साल की छोटी सी बच्ची की जान ले ली। मृत बच्ची की पहचान असम(Assam)के दो प्रवासी कामगारों की बेटी के.सरिधा के रूप में हुई है। साथ ही वनविभाग के अधिकारियों (Forest Department officers), ने बताया कि पीड़िता अपने घर से दूर एक क्षेत्र में चली गई थी, जब उसे तेंदुआ(leopard) मिला ,जिसने उस पर हमला किया।

गंभीर चोटों के कारण हुई बच्ची की मौत

तेंदुए(leopard) के हमले में बच्ची को गंभीर चोंटे आई थी बच्ची को उधगमंडलम (Udhagamandalam) के सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (Government Medical College and Hospital) ले जाया गया पर उसे बचाया न जा सका आपको बता दे, जिस क्षेत्र में यह घटना हुई, उसके आसपास के क्षेत्र की जांच की गई, और एक तेंदुए के अनुरूप पग के निशान पाए गए।

नीलगिरि में तेंदुए(leopard) से हुई ये पहली मौत

नीलगिरी में हाल के वर्षों में मानव और तेंदुए(leopard) के बीच नकारात्मक संपर्क के कारण होने वाली यह पहली मौत थी।  Forest Department अधिकारियों ने कहा कि तेंदुए (leopard)आमतौर पर इंसानों से दूर रहते हैं और नकारात्मक बातचीत अत्यंत दुर्लभ है।साथ ही उन्होंने कहा कि आसपास के क्षेत्र की निगरानी जारी रहेगी ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि मनुष्यों और जानवरों के बीच आगे कभी कोई ऐसी घटना न हो।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं! आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button