मैं लिख के दे सकता हूँ इस बार नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे – राहुल गांधी

लखनऊ में बोले राहुल गांधी ''इस बार नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं बनने वाले हैं'' मोदी पीएम नहीं 21वीं सदी के राजा हैं।

लोकसभा चुनाव 2024 कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी ने PM मोदी पर एक बड़ा बयान दिया है। लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए , राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी भाई को भाई से लड़ाने का काम करते है। यह सौ फीसदी तय है। कहिए तो साइन कर दूं, लिखकर दे, सकता हूं, ”इस बार नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे” इस बार बीजेपी को 180 से ज्यादा सीटें नहीं आने वाली हैं। अगर ईवीएम में गड़बड़ी की तो ही वह पीएम बन सकते हैं।

PM मोदी ने अडानी-अंबानी का नाम इसलिए लिया क्योंकि...', कन्नौज में बोले राहुल गांधी - Rahul Gandhi Akhilesh Yadav India Block rally In Kannauj attack on bjp ntc - AajTak

राहुल गांधी ने जाति जनगणना पर बात कि और कहा मैं तो कहता हूं कि जाति जनगणना करा लीजिए, इससे यह पता लगेंगे कि देश में कितने प्रतिशत पिछड़े, दलित और आदिवासी हैं। देश के करोड़ों लोगों की सच्चाई सामने आनी चाहिए। नरेंद्र मोदी देश को सुपर पावर बनाने की बात करते हैं, बिना 90 फीसदी लोगों के क्या, वह 10 फीसदी आबादी से सुपर पावर बनाएंगे।

राहुल गांधी ने कहा उनकी योजना संविधान को ख़त्म करेंगी

कांग्रेस के नेता बोले, नरेंद्र मोदी कहते हैं कि संविधान को खत्म नहीं करेंगे। जबकि सीबीआई-ईडी का राजनीतिक प्रयोग करना, लोकतंत्र पर आक्रमण करना, सभी संस्थाओं में आरएसएस के लोगों को रखना, नोटबंदी करके करोड़ों लोगों की जिंदगी बर्बाद करना, और सेना में अग्निवीर योजना लागू करना यही संविधान पर हमला और उसको खत्म करना है।

Rahul Gandhi की 'न्याय यात्रा' का आज मुंबई में समापन: I.N.D.I.A ब्लॉक की पार्टियां करेंगी शक्ति प्रदर्शन, सोनिया भी होंगी शामिल

नरेंद्र मोदी को देश के संविधान से लेना-देना नहीं है – राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि ”मोदी पीएम नहीं 21वीं सदी के राजा हैं” उन्हें संसद, कैबिनेट और संविधान से कोई लेना-देना नहीं है। उनके कुछ फाइनेंसर हैं, असली ताकत उनके पास है। बहुत सारे अनपढ़ राजा भी जनता की बात सुन लेते थे। पर पीएम लोगों की बात नहीं सुनते हैं। पब्लिक सेक्टर, न्यायपालिका, मीडिया, सेना में दलित-पिछड़ाें के रास्ते बंद हैं। उनके सारे नेता कह रहे हैं कि आरक्षण को खत्म कर देंगे। मैं कहता हूं ये कभी नहीं कर सकते हैं।

मैं सत्ता के लिए नहीं बल्कि लोगों के लिए काम करना चाहता हूं – राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि पॉलिटिकल में दो तरह के लोग होते हैं। एक, जो सुबह से शाम तक सत्ता के लिए दौड़ते हैं। वह बस किसी भी तरह सत्ता में आने चाहते है, वो इसी में लगे रहते हैं। दूसरे वे लोग होते हैं जो सच्चाई को स्वीकार करते हैं। जैसे – आंबेडकर, गांधी, बुद्ध, पेरियार ने यही किया। इन सबने यहां कहा कि, सत्ता मेरे लिए नशा नहीं है। यह मेरे लिए लोगों की मदद करने का एक माध्यम है। राहुल गांधी ने कहा, मैं सत्ता के बीच में पैदा हुआ हूं इसलिए मैं सत्ता के लिए नहीं बल्कि लोगों के लिए काम करना चाहता हूं।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button