PM Modi की हिमाचल प्रदेश रैली में पत्रकारों से मांगा गया ‘चरित्र प्रमाणपत्र’, वापस लिया आदेश !

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के हिमाचल प्रदेश को कवर करने वाले पत्रकारों के लिए "चरित्र प्रमाण पत्र" की मांग करने वाला एक विवादास्पद नोटिस, जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल....

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के हिमाचल प्रदेश को कवर करने वाले पत्रकारों के लिए “चरित्र प्रमाण पत्र” की मांग करने वाला एक विवादास्पद नोटिस, जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गया था, को मंगलवार को अधिकारियों ने गंभीर प्रतिक्रिया के बाद वापस ले लिया – प्रधान मंत्री की राज्य की यात्रा से एक दिन पहले। कथित तौर पर कार्यक्रम में प्रवेश और सुरक्षा पास के लिए प्रमाणपत्र की आवश्यकता थी।

चरित्र सत्यापन का प्रणाम पत्र

29 सितंबर को लिखे गए पत्र में सभी पत्रकारों – संवाददाताओं, फोटोग्राफरों, वीडियोग्राफरों – को 1 अक्टूबर तक “सकारात्मक रूप से” अपने “चरित्र सत्यापन का प्रमाण पत्र” जमा करने के लिए कहा गया था। इसमें सरकारी दूरदर्शन और ऑल इंडिया रेडियो के पत्रकारों को भी आदेश का पालन करने की आवश्यकता थी। .

अधिसूचना में कहा गया था, “रैली या बैठक में उनकी पहुंच इस कार्यालय द्वारा तय की जाएगी।” चार अक्टूबर को नोटिस वापस ले लिया गया।

भाजपा सरकार पत्रकारों से मांग रही चरित्र प्रमाणपत्र

पत्र ने कांग्रेस का ध्यान भी खींचा। उन्होंने कहा, ‘भाजपा सरकार पत्रकारों से ‘चरित्र प्रमाणपत्र’ मांग रही है। इस आदेश पर आपके क्या विचार हैं? उत्तर दें, ”विपक्षी दल का एक ट्वीट पढ़ें।

कुछ दिनों बाद हंगामे के बाद, हिमाचल प्रदेश पुलिस ने मंगलवार को एक और बयान जारी कर कहा कि पत्र वापस ले लिया गया है।

अनजाने में जारी हुआ पत्र

पत्र में कहा गया है, “यह खेदजनक है कि इस कार्यालय द्वारा अनजाने में पत्र जारी किया गया था। पत्र वापस ले लिया गया है,” यह कहते हुए कि सभी मीडिया इस कार्यक्रम को कवर करने के लिए “स्वागत” हैं।

हिमाचल प्रदेश के डीजीपी संजय कुंडू ने भी पत्र पर खेद व्यक्त किया और कहा, “एसपी बिलासपुर द्वारा लिखा गया पत्र वापस लिया जाता है। हुई किसी भी असुविधा के लिए खेद है। माननीय प्रधानमंत्री के हिमाचल प्रदेश दौरे को कवर करने के लिए पत्रकारों को सादर आमंत्रित किया जाता है। सहयोग का विस्तार करेंगे और उनके कवरेज की सुविधा प्रदान करेंगे।”

PM Modi एम्स बिलासपुर का करेंगे उद्घाटन

मोदी बुधवार को हिमाचल प्रदेश में कई कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए तैयार हैं, जिसमें एम्स बिलासपुर का उद्घाटन करना और साथ ही 3,650 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं की आधारशिला रखना शामिल है। वह एक सार्वजनिक समारोह को भी संबोधित करेंगे और कुल्लू में दशहरा समारोह में भाग लेंगे।

अधिकारियों ने बताया कि ऐतिहासिक दशहरा कार्यक्रम में शामिल होने वाले नरेंद्र मोदी पहले प्रधानमंत्री होंगे। वह हिमाचल प्रदेश के ढालपुर ग्राउंड कुल्लू जाएंगे जहां वह 300 से अधिक देवताओं की इस अनूठी रथ यात्रा को भी देखेंगे।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button