लोकसभा चुनाव 2024 में किसको मिलेगी जीत

चुनाव के परिणाम आने से पहले पार्टी के सभी उम्मीदवार ने अपनी - अपनी जीत का कर रहे दावा

चुनाव 2024  4 जून के मतगणना से पहले ही खगड़िया से मतदान का एक्सरे सोशल मीडिया सामने आ रहा है। जबकि अभी चार चरण के चुनाव होना बाकी है। इसके बावजूद बीजेपी और इंडियन गठबंधन समर्थन और सभी प्रत्याशी अपनी – अपनी जीत का दावे कर रहे है मतलब चुनाव के बाद और मतगणना से पहले आंकड़ों के आधार पर वोटिंग प्रतिशत का एक्सरे किया जा रहा है। ऐसे में राजनेता हो या उनका समर्थक निकले गए आंकड़ों के आधार पर अपने जीत होने की बात कर रहे है।

Ls Polls: Before Counting Of Votes, X-ray Of Voting In Social Media In  Khagaria, Fake Vote Percentage-figures - Amar Ujala Hindi News Live -  Khagaria:मतगणना से पहले ही सोशल मीडिया में मतदान

सोशल मीडिया में बीजेपी और गठबंधन के उम्मीदवार और समर्थक जिन आंकड़ों को लेकर अपनी जीत की बात कर रहे हैं। उसमें जाति के आधार पर वोट प्रतिशत शामिल है। एक तरफ गठबंधन दौरा जातिवाद आंकड़ा निकाल खुद के उम्मीदवार को 85 हजार वोट से जीत दिलाई जा रही है। वहीं, दूसरी ओर बीजेपी की तरफ से करीब एक लाख से ऊपर वोट से जीत का दावा किया जा रहा है।

आंकड़ों के आधार पर जीत का किया दावा

वही , पॉलिटिकल पार्टिया के द्वारा जारी इन आंकड़ों के उलट चुनावी विशेषज्ञ खगड़िया में काटे की टक्कर होने की बात कह रहे हैं।उनके दावे कि बात कि जाये बीजेपी और गठबंधन दोनों में हर जीत का फैसला बहुत काम देखने को मिलेगा हल्की किसकी जीत और किसकी हर होगी या तो चार जून को मालूम पड़ेगा । मगर खगड़िया के सोशल मीडिया में चुनाव परिणाम की जबरदस्त चर्चा की जा रही है।

Ls Polls: Before Counting Of Votes, X-ray Of Voting In Social Media In  Khagaria, Fake Vote Percentage-figures - Amar Ujala Hindi News Live -  Khagaria:मतगणना से पहले ही सोशल मीडिया में मतदान

खगड़िया में दोबारा हो रहे मतदान

इसके बावजूद खगड़िया में दस मई को मतदान केंद्रों पर दोबारा मतदान कराया जा रहा है। गौर करने योग्य है कि वोट बहिष्कार को लेकर बीते सात मई को पोलिंग बूथ संख्या 182 और 183 पर झड़प हुई थी। जहां लोगों ने वोट का बहिष्कार किया था।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button