Pune Airport Gathering: नए साल और क्रिसमस से पहले भीड़ को देखते हुए पुणे एयरपोर्ट का आदेश- यात्रा से 3 घंटे पहले पहुंचें !

महाराष्ट्र के पुणे एयरपोर्ट पर बढ़ती भीड़ को देखते हुए एयरपोर्ट प्रबंधन ने यात्रियों को फ्लाइट से 3 घंटे पहले पहुंचने का आदेश दिया है।

महाराष्ट्र के पुणे एयरपोर्ट पर बढ़ती भीड़ को देखते हुए एयरपोर्ट प्रबंधन ने यात्रियों को फ्लाइट से 3 घंटे पहले पहुंचने का आदेश दिया है। क्रिसमस और नए साल की छुट्टियों के कारण एयरपोर्ट पर भीड़ को देखते हुए एयरपोर्ट प्रबंधन ने यात्रियों से अपील की है। हजारों यात्री क्रिसमस और नए साल की होली के लिए पुणे से होकर यात्रा करते हैं।

इससे एयरपोर्ट पर जाम की स्थिति देखने को मिल रही

सुरक्षा जांच के लिए केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवानों की संख्या भी बढ़ाई जा रही है। पुणे एयरपोर्ट के डायरेक्टर संतोष ढोके ने कहा, ‘हमने एयरलाइंस को 3 घंटे पहले एयरपोर्ट पहुंचने का आदेश दिया है, ताकि उन्हें चेक इन करने में वक्त न लगे।’

यात्रियों की संख्या में वृद्धि

इस साल दिसंबर के महीने में, लगभग 28,000 यात्री (14,000 आगमन और 14,000 प्रस्थान) महाराष्ट्र के पुणे हवाई अड्डे पर प्रतिदिन कर रहे हैं। पिछले साल यही संख्या करीब 20 हजार थी। कई लोगों ने पिछले साल चेक-इन लाइनों की लंबाई पर असंतोष व्यक्त किया।

दूसरे एयरपोर्ट पर भी नियम

बोर्डिंग में देरी, लंबी सुरक्षा जांच, पुनर्निर्धारित उड़ानों और प्रबंधन स्थितियों के समान परिदृश्य के कारण, मुंबई और दिल्ली दोनों हवाई अड्डों ने यात्रियों से 3.5-4 घंटे पहले हवाई अड्डे पर पहुंचने का अनुरोध किया। घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों यात्रियों के लिए सलाह जारी की गई थी। विशेष रूप से, इंडिगो और एयर इंडिया एयरलाइंस ने दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल 3 से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए एक एडवाइजरी जारी की थी, जिसमें उन्हें निर्धारित बोर्डिंग समय से कम से कम 3.5-4 घंटे पहले हवाई अड्डे पर पहुंचने के लिए कहा गया था।

पुणे एयरपोर्ट ने बदले नियम

पुणे एयरपोर्ट के निदेशक संतोष ढोके ने कहा, “नए गंतव्यों के लिए उड़ानें हमेशा संचालित नहीं होती हैं। विभिन्न कारणों से उड़ानें रद्द की जा सकती हैं। कभी-कभी यह तकनीकी कारण होता है, कभी कतार के सदस्यों/पायलटों के लापता होने की समस्या होती है। कभी-कभी रूट ऑक्यूपेंसी कम होती है और केवल 25-30 लोग ही फ्लाइट में सवार होते हैं। कम व्यस्तता के कारण, एयरलाइनें कभी-कभी रद्द करने का निर्णय लेती हैं। साथ ही, 30 अक्टूबर, 2022 को पुणे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सर्दियों के लिए संशोधित उड़ान कार्यक्रम शुरू किया गया था।”

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button