Congress Bharat Jodo Yatra: स्वास्थ्य मंत्री की राहुल गांधी को लिखी चिट्ठी पर कांग्रेस का हमला, कुंभ को बताया सुपर स्प्रेडर !

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया द्वारा कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को लिखे पत्र पर विवाद बढ़ता जा रहा है। अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने इसे लेकर सरकार पर तीखा हमला बोला है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया द्वारा कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को लिखे पत्र पर विवाद बढ़ता जा रहा है। अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने इसे लेकर सरकार पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि जब स्वास्थ्य मंत्री ने राहुल गांधी को पत्र लिखा था, उसी दिन स्वास्थ्य सचिव ने भी राज्यों को पत्र लिखा था, लेकिन इस पत्र में राज्यों को कोरोना को लेकर कोई चेतावनी नहीं दी गई थी।

स्वास्थ्य सचिव के पत्र का हवाला देते हुए जयराम रमेश ने कहा कि बताया गया है कि दूसरे देशों में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, ऐसे में जीनोम सीक्वेंसिंग पर ध्यान देने की जरूरत है। जयराम रमेश ने आगे कहा कि स्वास्थ्य सचिव के पत्र में किसी तरह की सावधानी नहीं बरतने को कहा गया है।

जयराम रमेश ने कहा, राहुल गांधी कोरोना के खिलाफ कार्रवाई के पक्ष में हैं। उनका मानना ​​है कि अगर वाकई कोरोना से कोई खतरा है तो संसद के शीतकालीन सत्र को स्थगित कर देना चाहिए। साथ ही जनसभाओं पर भी रोक लगाई जाए।

जयराम रमेश ने कहा तीखा हमला

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने सरकार पर राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को अनावश्यक रूप से निशाना बनाने का आरोप लगाया। उन्होंने सरकार पर तंज कसते हुए कहा, ‘अगर कोरोना से कोई खतरा है तो सरकार इसके लिए कुछ करे, लेकिन हम इस बारे में सोचेंगे। फ्लाइट में आप बिना मास्क के उड़ सकते हैं। अगर सरकार ने सावधानी से काम लिया होता, तो यह कुंभ मेला होता।” सुपर स्प्रेडर था।”

उन्होंने आगे कहा कि देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कांग्रेस ने मार्च 2020 में लॉकडाउन की मांग की थी, लेकिन सरकार ने इसमें एक हफ्ते की देरी कर दी. क्योंकि सिंधिया मध्य प्रदेश में अपना काम कर रहे थे. जिस दिन कमलनाथ की सरकार गिरी, उसके अगले ही दिन लॉकडाउन लगाने की घोषणा कर दी गई।

कहां से शुरू हुआ विवाद

दरअसल, चीन में बढ़ते कोरोना के मामलों की वजह से यूरोप के कई देशों के इसके चपेट में आने की खबरें सामने आ रही हैं। चीन समेत यूरोपीय देशों में कोरोना के हालात पर भारत की नजर है। हालांकि, देश में फिलहाल कोरोना के नए मामले काबू में हैं। इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा है।

पत्र में कहा गया है कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कोविड गाइडलाइंस का सख्ती से पालन किया जाए और मास्क-सैनिटाइजर का प्रयोग जरूर किया जाए। जिन लोगों को कोविड का टीका लग चुका है, उन्हें यात्रा में शामिल किया जाए। यदि कोविड प्रोटोकाल का पालन करना संभव न हो तो जनस्वास्थ्य आपात स्थिति को ध्यान में रखते हुए भारत जोड़ो यात्रा को राष्ट्रहित में स्थगित किया जाए। स्वास्थ्य मंत्री की इस चिट्ठी को लेकर अब राजनीति शुरू हो गई है।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button