चाय के शौकीनों के लिए यहां मिलती हैं कई फ्लेवर की चाय, जानें लोकेशन और रेट…

अगर आपसे पूछा जाए कि आप कॉफी पीना पसंद करेंगे या चाय। राजस्थान के धौलपुर में चाय के शौकीनों के लिए तरह-तरह की चाय मिलती है।

अगर आपसे पूछा जाए कि आप कॉफी पीना पसंद करेंगे या चाय। राजस्थान के धौलपुर में चाय के शौकीनों के लिए तरह-तरह की चाय मिलती है। वहीं, कॉफी पीने वालों के लिए भी कई विकल्प मौजूद हैं। धौलपुर शहर के गुलाब बाग चौराहे के पास पैलेस के सामने ‘चाय सुट्टा बार’ संचालित किया जा रहा है। यहां हर उम्र के लोगों का जमावड़ा देखा जा रहा है। यहां चाय-कॉफी का मेन्यू कार्ड पढ़ेंगे तो सिर चकरा जाएगा। इसका कारण यह है कि यहां शराब के ब्रांड की तरह कॉफी और चाय के अलग-अलग नाम हैं।

धौलपुर में युवाओं के लिए चाय सुट्टा बार नया ठिकाना बन गया है। यहां आने वाले युवा हल्के संगीत के बीच चाय की चुस्की लेते हैं और अपने दोस्तों से करियर और नौकरी के बारे में बातचीत करते हैं। यहां औसतन 15 से 20 मिनट रुकने के बाद चाय-कॉफी के दीवाने अपने रास्ते निकल जाते हैं। निदेशक जय ने बताया कि यहां नौ तरह की चाय मिलती है। सबसे ज्यादा चॉकलेट फ्लेवर वाली चाय बिकती है। हम चाय की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं करते हैं।

चाय सुट्टा बार 24 घंटे खुला रहता है। दोपहर और शाम के समय सबसे ज्यादा भीड़ रहती है। इस दौरान स्कूल और कॉलेज के छात्रों के अलावा कोचिंग की तैयारी करने वाले युवा भी यहां आते हैं। वहीं, शाम करीब पांच बजे के बाद ग्राहकों का आना शुरू हो जाता है। चाय सुट्टा बार में युवाओं के बैठने के लिए टेबल, कुर्सी और टेबल के अलावा स्टूल भी है, जिस पर बैठकर सभी चाय की चुस्कियां लेते हैं।

‘चाय सुट्टा बार’ में चाय की वैराइटी

अदरक वाली चाय- 15, 30 रुपये
चॉकलेट टी- 15 रुपये, 30 रुपये
रोज टी- 15, 30 रुपये
इलायची की चाय – 20, 40 रुपये
पान चाय – 20, 40 रुपये
केसर की चाय – 25, 50 रुपये
तुलसी की चाय – 25, 50 रुपये
मसाला चाय – 25 रुपये, 50 रुपये
लेमन टी- 25 रुपये, 50 रुपये

कोल्ड कॉफी की कीमत

सादा कोल्ड कॉफी – 70 रुपये
चोको कोल्ड कॉफी – 80 रुपये
स्ट्रॉन्ग कोल्ड कॉफी – 80 रुपये
आइसक्रीम के साथ कोल्ड कॉफी – 80 रुपये
कोल्ड कॉफी – 90 रुपये
सीएसबी स्पेशल कॉफी – 100 रुपये

गर्म कॉफी की कीमत

हॉट कॉफी- 20, 40 रुपये
स्ट्रॉन्ग कॉफी- 25 रुपये, 50 रुपये
चॉकलेट कॉफी- 25 रुपये, 50 रुपये
स्ट्रॉन्ग चोको कॉफी- 30 रुपये, 60 रुपये
ब्लैक कॉफी – 30 रुपये, 60 रुपये

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button