पंत अगले साल IPL खेल पाएंगे या नहीं, ईशांत शर्मा ने शेयर की हेल्थ अपडेट !

ऋषभ पंत समय से पहले फिट हो रहे हैं। वह फिलहाल एनसीए में रिहैब में हैं। वह वहां मैदान पर वापसी के लिए जमकर प्रैक्टिस कर रहे हैं।

ऋषभ पंत समय से पहले फिट हो रहे हैं। वह फिलहाल एनसीए में रिहैब में हैं। वह वहां मैदान पर वापसी के लिए जमकर प्रैक्टिस कर रहे हैं। इसीलिए यह सवाल उठने लगा है कि पंत मैदान पर कब वापसी करेंगे? पंत के एक समय के साथी ईशांत शर्मा ने स्टार बल्लेबाज-विकेटकीपर पर बड़ा अपडेट दिया है।

अगले साल आईपीएल में भी नहीं खेल पाएंगे पंत

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों ने पहले जानकारी दी थी कि पंत तय समय से पहले ठीक हो रहे हैं। हालांकि, इशांत ने दावा किया कि इस साल भारत का वनडे वर्ल्ड कप तय है, इतना ही नहीं पंत अगले साल आईपीएल में भी नहीं खेल पाएंगे।

एक इंटरव्यू में ईशांत ने साफ तौर पर दावा किया, ”मुझे नहीं लगता कि पंत वनडे वर्ल्ड कप में खेल सकते हैं। उन्हें कोई मामूली चोट नहीं आई। बड़ा हादसा हो गया। हालांकि, पंत ने धीरे-धीरे बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग शुरू कर दी। लेकिन अभी भी उन्हें मैदान पर वापसी करने में काफी वक्त लगेगा. एक विकेटकीपर के लिए चोट से उबरकर जल्दी मैदान पर वापसी करना आसान नहीं होता है।

शायद हम उनको अगले IPL में भी नहीं'... Ishant Sharma ने दिया Rishabh Pant की हेल्थ पर दिल तोड़ने वाला अपडेट - Ishant Sharma said that Rishabh Pant might not able to

इशांत शर्मा ने मैदान पर  पंत की वापसी पर उठाया सवाल

विश्व कप ही नहीं, इशांत ने पंत के अगले साल आईपीएल में खेलने पर भी संदेह जताया। उन्होंने कहा, ”मुझे संदेह है कि पंत अगले साल आईपीएल खेल पाएंगे या नहीं.” नहीं खेलने की संभावना अधिक है. यह अच्छा है कि उनकी केवल एक ही सर्जरी हुई। दूसरी सर्जरी की आवश्यकता नहीं थी। नहीं तो पंत को मैदान पर वापसी करने में ज्यादा समय लग जाता।

हाल ही में बीसीसीआई ने पंत के बारे में कहा था, ‘उन्होंने अपने रिहैब में काफी प्रगति की है और नेट्स पर बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग शुरू कर दी है। वह वर्तमान में अपने लिए विशिष्ट फिटनेस कार्यक्रम का पालन कर रहे हैं, जिसमें ताकत, लचीलापन और दौड़ शामिल है।’ बीसीसीआई ने पिछले कुछ महीनों में पंत के उल्लेखनीय सुधार का दावा किया है, लेकिन इशांत शर्मा ने मैदान पर उनकी वापसी पर सवाल उठाया है।

Watch: Rishabh Pant throws crutches, walks on his own | Mint

फिट होने की राह पर हैं पंत

कुछ दिन पहले पंत ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें वह बेंगलुरु के नेशनल क्रिकेट एकेडमी जिम में वर्कआउट करते नजर आ रहे थे। पंत को एनसीए जिम में वजन उठाते देखा गया। लेकिन निहितार्थ बहुत स्पष्ट है, फिट होने की राह पर हैं फिट होने की राह पर हैं। वह एक पैर पर बैलेंस बनाते हुए भी नजर आ रहे हैं. लेकिन पंत को पूरी तरह से फिट होने में अभी काफी वक्त लगेगा। दरअसल, पंत खुद मैदान पर वापसी का इंतजार कर रहे हैं। इसलिए वह पूरी तरह से फिट होने के लिए किसी भी एक्सरसाइज को नजरअंदाज करने को तैयार नहीं हैं।

पंत पिछले साल एक दुखद कार दुर्घटना में बाल-बाल बचे थे। इस गंभीर कार दुर्घटना को छह महीने से अधिक समय हो गया है। दिसंबर 2022 के अंत में, अपनी माँ को आश्चर्यचकित करने के लिए दिल्ली से रूड़की जाते समय पंत एक दुर्घटना का शिकार हो गए। रूड़की में उनकी कार डिवाइडर से टकराकर पलट गयी। और उसमें आग लग गयी। पंत किसी तरह बच गए।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें FacebookTwitterInstagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button