शरद पवार ने पीएम मोदी पर बोला हमला, कहा- ‘मैंने ऐसा प्रधानमंत्री नहीं देखा जो…’

लोकसभा चुनाव 2024: शरद पवार ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों के सामने आने वाले बुनियादी मुद्दों पर बात नहीं करते और उनका ध्यान भटकाते हैं

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए आरोप लगाया कि मोदी के भाषण तथ्यों और वास्तविकता से रहित हैं। महाराष्ट्र के कोल्हापुर में एक कार्यक्रम के दौरान मराठी में बोलते हुए, पवार ने टिप्पणी की, “मैंने पहले कभी ऐसा प्रधानमंत्री नहीं देखा, जिसका भाषण तथ्यों और वास्तविकता पर आधारित न हो। वह तब तक संतुष्ट नहीं होते जब तक वह उद्धव ठाकरे और शरद पवार के बारे में बात नहीं करते।”

Sharad Pawar faction demands three names from EC read details | शरद पवार  गुट का नाम होगा 'राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-शरद चंद्र पवार', EC का फैसला

लोगों के सामने आने वाले बुनियादी मुद्दों की उपेक्षा

शरद पवार ने आगे पीएम मोदी पर लोगों के सामने आने वाले बुनियादी मुद्दों की उपेक्षा करने और वास्तविक चिंताओं से ध्यान भटकाने का आरोप लगाया। “पीएम मोदी उन बुनियादी मुद्दों के बारे में बात नहीं करते हैं जिनका लोग सामना करते हैं और उनका ध्यान भटकाते हैं।” उन्होंने 2024 में महाराष्ट्र में पांच चरणों में लोकसभा चुनाव कराने के फैसले पर सवाल उठाया और आश्वस्त किया कि इससे मोदी को राज्य में प्रचार करने का पर्याप्त अवसर मिला।

Sharad Pawar retort on PM Modi over Bhatakti Aatma says He came into  politics by holding my finger and now - मेरी उंगली पकड़कर राजनीति में आए,  और मुझे ही... PM मोदी

शरद पवार ने लगाए प्रधानमंत्री पर आरोप

शरद पवार ने पूछा, “आश्चर्य है कि 2024 के लोकसभा चुनावों में महाराष्ट्र में पांच चरणों में मतदान क्यों हो रहा था,” शरद पवार ने पूछा, “ऐसा इसलिए है क्योंकि मोदी यहां जितना संभव हो उतना प्रचार कर सकते हैं… जो लोग सत्ता में हैं वे चिंतित हैं।” शरद पवार ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी की बार-बार यह टिप्पणी कि अगर सत्ता में आए तो भारतीय गुट धर्म के आधार पर आरक्षण लाएगा, सामाजिक तनाव पैदा करने का एक प्रयास था। पीटीआई ने पवार के हवाले से कहा, “हमने ऐसा कभी नहीं कहा। यह मोदी की रचना है।”

Relationship between PM Modi and NCP leader Sharad Pawar share stage in  Pune criticize in opposition forum | Jansatta

शरद पवार ने मोदी की तुलना रूसी राष्ट्रपति से करदी

शरद पवार ने आगे कहा, “पीएम मोदी संपत्ति के पुनर्वितरण और विरासत कर के बारे में भी बोलते रहे हैं, जिसका कांग्रेस के घोषणापत्र में कोई उल्लेख नहीं है। “शरद पवार ने पहले पीएम मोदी की तुलना रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से करते हुए उनकी आलोचना की थी। पवार ने कहा था, ”…हमें डर है कि भारत में एक नया पुतिन बन रहा है।”

“मैंने पंडित जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, नरसिम्हा राव और मनमोहन सिंह सहित लगभग हर प्रधान मंत्री के संचालन को देखा। वे एक नया भारत बनाना चाहते थे, लेकिन वर्तमान प्रधानमंत्री सिर्फ आलोचना करते हैं।”महाराष्ट्र में चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी ने शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा, “महाराष्ट्र में एक ‘भटकती आत्मा’ है। अगर वह सफलता का प्रबंधन नहीं करती है, तो वह दूसरों के अच्छे काम को बर्बाद कर देती है। महाराष्ट्र इसका शिकार रहा है।”

मैंने जीवन में ऐसा प्रधानमंत्री नहीं देखा', शरद पवार ने PM मोदी पर कही ये  बात | Sharad Pawar attack on PM Narendra Modi said Never seen such a Prime  Minister |

शरद पवार के घर में परेशानी उनका पारिवारिक विवाद

29 अप्रैल को न्यूज 18 को दिए इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कहा था कि ”शरद पवार के घर में परेशानी उनका पारिवारिक विवाद है, बेटी को कमान मिलनी चाहिए या भतीजे को? ”महा विकास अघाड़ी (एमवीए) गठबंधन के तहत पवार की एनसीपी (एसपी) महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में से 10 पर शिवसेना (यूबीटी) के साथ चुनाव लड़ रही है, जो 21 सीटों पर और कांग्रेस 17 सीटों पर लड़ रही है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button