Uttar Pradesh: CM योगी ने की ‘हर घर तिरंगा’ अभियान की शुरुआत, जनता से की भागीदारी लेने की अपील !

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अपने सरकारी आवास पर तिरंगा फहराकर 'हर घर तिरंगा' अभियान की शुरुआत की।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अपने सरकारी आवास पर तिरंगा फहराकर ‘हर घर तिरंगा’ अभियान की शुरुआत की। योगी ने प्रदेशवासियों से आजादी के अमृत महोत्सव में भागीदारी लेने की भी अपील की।

योगी ने जनता से की तिरंगा फहराने की अपील !

सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में सीएम आवास पर स्कूली बच्चों के साथ ‘हर घर तिरंगा’ अभियान को हरी झंडी दिखाई। मुख्यमंत्री योगी ने ट्वीट करते हुए कहा कि प्रिय प्रदेश वासियो! देश की आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरा देश ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ मना रहा है। हमारी आन-बान-शान का प्रतीक भारत का राष्ट्रध्वज देश के शौर्य, शांति और बलिदान का प्रतीक भी है। उन्होंने कहा, आइए, 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान से जुड़कर, हम भी अपने-अपने घर पर तिरंगा फहराकर ‘आजादी के अमृत महोत्सव’ में भागीदार बनें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के संकल्प से जुड़ें।

Related Articles

4.5 करोड़ तिरंगे फहराने का है लक्ष्य !

बता दें क‍ि सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ ने उत्तर प्रदेश में 4.5 करोड़ तिरंगे फहराने का लक्ष्य रखा है। इसके तहत पूरे प्रदेश में अलगे तीन द‍िनों तक हर घर पर त‍िरंगा लहराया जायेगा। यूपी सरकार ने आज से 14 और 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभ‍ियान शुरु कर दिया है। यूपी सरकार का यह प्रयास है कि राष्ट्र गौरव के इस पर्व में अधिक से अधिक नागरिकों की भागीदारी हो। इसल‍िए मुख्‍यमंत्री योगी ने प्रदेश की जनता से अपील की है क‍ि इस अभ‍ियान में अध‍िक से अध‍िक शाम‍िल हों।

यूपी: सीएम योगी ने रखा 4.50 करोड़ तिरंगा फहराने का लक्ष्य, होंगे विशेष आयोजन

यूपी में मनाया जा रहा है स्वतंत्रता सप्ताह !

आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर देश 11 से 17 अगस्त तक यूपी में स्वतंत्रता सप्ताह मनाया जा रहा है। स्वतंत्रता सप्ताह के तहत प्रदेश के जिलों में मनाए जाने वालो कार्यक्रमों में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों, सैन्य बल, केंद्रीय पुलिस बल और पुलिस विभाग के बलिदानियों के स्वजन को सम्मानित किया जाएगा। कवि सम्मेलन और मुशायरा का भी आयोजन किया जाएगा।

UP में स्वतंत्रता दिवस को गाइडलाइंस जारी, कुछ ऐसी है राष्ट्रीय पर्व मनाने की तैयारी

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button