Zomato Insults Mahakal: Zomato के विज्ञापन में हिन्दू देवताओ के नाम का उपयोग पड़ा महंगा, हुआ बहिष्कार !

सोशल मीडिया पर एक मदिंर के पुजारियों द्वारा किया जा रहा Zomato का बहिष्कार।

सोशल मीडिया पर एक मदिंर के पुजारियों द्वारा किया जा रहा Zomato का बहिष्कार। ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी Zomato को लोगों की आलोचना का शिकार होना पड़ रहा हैं। Zomato के एक विज्ञापन के कारण लोग कर रहे BOYCOTT की मांग।

क्या था विज्ञापन में जिसके कारण हुआ बॉयकॉट

Zomato के इस विवादित विज्ञापन में अभिनेता ऋतिक रोशन ने रोल प्ले किया हैं ऋतिक विज्ञापन में कहते हैं की “खाने का मन था, उज्जैन में हैं तो महा काल से आर्डर मंगा लिया “उज्जैन में शिव का महाकालेश्वर या महाकाल मंदिर बारह ज्योतिर्लिंगों में से एक है, जो देश भर से भक्तों को आकर्षित करता है।’ विज्ञापन के मीडिया में आते ही बॉयकॉट जोमैटो’ ट्रेंड करने लगा।

 

महाकाल मंदिर के पुजारी हुए नराज़

महाकाल मंदिर के पुजारी महेश और आशीष ने कहा कि Zomato को यह विज्ञापन तुरंत वापस लेना चाहिए और माफी मांगनी चाहिए। साथ ही उन्होंने दावा किया कि भक्तों को एक थाली पर ‘प्रसाद’ परोसा जाता है और विज्ञापन हिंदुओं की भावनाओं को आहत करता है।उनके मुताबिक इस विज्ञापन से हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंची है विज्ञापन में दिखाया गया हैं कि ऋतिक ने ‘महाकाल’ से खाना मंगवाया था क्योंकि उन्हें ऐसा लगा जैसे ‘थाली’ हो। पुजारियों ने कहा कि उनका प्रसाद भक्तों को एक थाली (थाली) पर मुफ्त दिया जाता है और यह ऐसा कुछ नहीं है जिसे फूड डिलीवरी ऐप के जरिए ऑनलाइन ऑर्डर किया जा सकता है।

 

Zomato ने मांगी माफ़ी

Zomato ने अपने विज्ञापन को लेकर माफी मांगी है। साथ ही कंपनी ने इस पर सफाई भी जारी की है।Zomato ने कहा कि यह विज्ञापन उनके भारत भर में जारी campaign का हिस्सा है जिसमें वह स्थानीय तौर पर प्रसिद्ध food outlets  के सबसे अधिक चर्चित मैन्यू MENU को प्रमोट Promote कर रहे हैं।

साथ ही Zomato का कहना था कि “हम उज्जैन के लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हैं. इस advertisement को बंद कर दिया गया है। हमारी मकसद किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था और हम इसके लिए माफी मांगते हैं ।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button