वाराणसी में पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे कॉमेडियन श्याम रंगीला आख़िर है कौन ?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नकल करने के अपने वीडियो के लिए जाने जाने वाले कॉमेडियन श्याम रंगीला ने कहा है कि वह वाराणसी सीट से प्रधानमंत्री के खिलाफ 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नकल करने के अपने वीडियो के लिए जाने जाने वाले कॉमेडियन श्याम रंगीला ने कहा है कि वह वाराणसी सीट से प्रधानमंत्री के खिलाफ 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। उत्तर प्रदेश के वाराणसी संसदीय क्षेत्र में लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें मतदान चरण में 1 जून को मतदान होगा। परिणाम 4 जून को घोषित किए जाएंगे।

ये मजाक नहीं है! राजस्थान के मिमिक्री आर्टिस्ट श्याम रंगीला PM नरेंद्र मोदी  के खिलाफ वाराणसी से लड़ेंगे चुनाव, बताई ये वजह – News18 हिंदी

13 मई को वाराणसी से अपना नामांकन दाखिल

रंगीला ने बुधवार, 1 मई को सोशल मीडिया पर लोकसभा 2024 के लिए वाराणसी से अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की , 2014 और 2019 में दो बार इस सीट से जीतने वाले मोदी के 13 मई को वाराणसी से अपना नामांकन दाखिल करने की उम्मीद है। राजस्थान के हनुमानगढ़ में जन्मे और पले-बढ़े रंगीला ने एनीमेशन का अध्ययन किया।

कॉमेडियन श्याम रंगीला वाराणसी में प्रधानमंत्री मोदी को देंगे टक्कर, बताई  चुनाव लड़ने की बड़ी वजह - comedian shyam rangeela will contest elections  from varanasi against pm ...

कौन है श्याम रंगीला जो करते है पीएम के भाषणों की नकल ?

रंगीला अपने मिमिक्री कौशल के लिए जाने जाते हैं, खासकर राजनीतिक हस्तियों की। उन्हें टीवी पर ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ में एक कॉमेडियन के रूप में देखा गया था। उनतीस वर्षीय रंगीला को पहली बार 2017 में प्रसिद्धि मिली जब पीएम मोदी की उनकी मिमिक्री सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से लोकप्रिय हो गई। तब से रंगीला पीएम के भाषणों और इंटरव्यू की नकल करते हुए वीडियो बना रहे हैं।

Comedian Shyam Rangeela trapped badly by imitating PM Modi forest  department sent notice - पीएम नरेंद्र मोदी की नकल करना कॉमेडियन श्याम  रंगीला को पड़ा भारी, वन विभाग ने थमाया नोटिस, आ

रंगीला ने मोदी के अलावा राहुल गांधी जैसी अन्य राजनीतिक हस्तियों के भी मिमिक्री वीडियो बनाए हैं। पिछले कुछ समय से, रंगीला पीएम मोदी और उनकी नीतियों के आलोचक रहे हैं, जैसा कि उनके वीडियो से पता चलता है। दरअसल, उनकी उम्मीदवारी की घोषणा करने वाले वीडियो में कुछ ऐसे हिस्से थे जहां रंगीला पीएम मोदी की आवाज की नकल करते हुए सुनाई दे रहे हैं।

Lok Sabha elections 2024: Comedian Shyam Rangeela to challenge PM Narendra  Modi in Varanasi

चंडीगढ़ मेयर चुनाव में विवाद का हवाला

1 मई को अपने चुनाव घोषणा वीडियो में, रंगीला ने सूरत निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा की निर्विरोध जीत और चंडीगढ़ मेयर चुनाव में विवाद का हवाला दिया।“मुझे लगता है कि ऐसा नहीं होना चाहिए क्योंकि वोट देने के लिए कोई अन्य उम्मीदवार नहीं है। यहां तक ​​कि अगर कोई व्यक्ति किसी उम्मीदवार के खिलाफ वोट देना चाहता है, तो भी उसे यह अधिकार है। किसी का नाम ईवीएम पर होना चाहिए,” उन्होंने एक्स, पूर्व में ट्विटर पर पोस्ट किए गए अपने वीडियो में कहा।

पीएम मोदी के समर्थक से लेकर एक निराश आलोचक

रंगीला ने पहली बार राजनीति में कदम रखा जब वह 2002 में आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल हुए। हालांकि, बाद में उन्होंने स्वतंत्र रूप से काम करने का फैसला किया और कहा कि “वह अपने मालिक खुद हैं।”
एक साक्षात्कार में, रंगीला ने अपने हास्य कार्य पर लगाए गए प्रतिबंधों को एक महत्वपूर्ण मोड़ बताते हुए, पीएम मोदी के समर्थक से लेकर एक निराश आलोचक तक की ,अपनी यात्रा के बारे में बताया था।

Shyam Rangeela Interview: Why stand up comedian Shyam Rangeela enter  politics and joined aap | Shyam Rangeela News: पीएम मोदी की मिमिक्री से  फेमस हुए श्याम रंगीला ने बताई राजनीति में आने

कांग्रेस ने अजय राय को वाराणसी से मैदान में उतारा

इंडियन एक्सप्रेस के साथ एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा, “मैं 2016-17 तक भी एक भक्त था, लेकिन फिर मुझ पर प्रतिबंध लगा दिए गए।” मोदी के मैदान में आने से वाराणसी सीट पर मुकाबला प्रतीकात्मक हो गया है। कांग्रेस ने अपनी उत्तर प्रदेश इकाई के प्रमुख अजय राय को वाराणसी से मैदान में उतारा है। 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में राय तीसरे स्थान पर रहे। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 2014 के लोकसभा चुनाव में वाराणसी सीट से दूसरे स्थान पर रहे थे। अन्य उम्मीदवारों में ट्रांसजेंडर महामंडलेश्वर हेमांगी सखी भी उत्तर प्रदेश की हाई-प्रोफाइल सीट से उम्मीदवार हैं।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button