बीजेपी कैसरगंज से बृजभूषण सिंह को मैदान में नहीं उतार सकती !

यौन उत्पीड़न के आरोपी बृजभूषण शरण सिंह को भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव 2024 में कैसरगंज उम्मीदवार के रूप में हटा सकती है।

सामने आई रिपोर्ट के अनुसार, यौन उत्पीड़न के आरोपी राजनेता बृजभूषण शरण सिंह कैसरगंज निर्वाचन क्षेत्र से 2024 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) चुनाव के लिए दागी नेता के बेटे करण भूषण सिंह को इस सीट से टिकट दे सकती है।

कैसरगंज से बृजभूषण सिंह नहीं बेटे करण को मिलेगा BJP का टिकट? नामांकन के लिए  लिया पर्चा | brij bhushan sharan singh ticket may cut from kaiserganj lok  sabha seat he talks

कैसरगंज सीट पर पांचवें चरण में 20 मई को होंगे मतदान

बृज भूषण को साक्षी मलिक सहित शीर्ष पहलवानों ने भारी विरोध प्रदर्शन किया और डब्ल्यूएफआई से उनके इस्तीफे की मांग की। भारी विरोध के बावजूद बृजभूषण पार्टी के सदस्य बने रहे। सूत्रों ने इंडिया टुडे को बताया कि बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व ने कैसरगंज सीट से लोकसभा उम्मीदवार को लेकर बृजभूषण से फोन पर बातचीत की। बृज भूषण की तरह करण भूषण सिंह भी कुश्ती के क्षेत्र में काफी प्रभाव रखते हैं। वह उत्तर प्रदेश कुश्ती संघ के अध्यक्ष हैं। उत्तर प्रदेश की कैसरगंज सीट पर लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा। पार्टी एक सप्ताह में इसकी घोषणा कर सकती है।

कैसरगंज सीट से चुनाव लड़ना लगभग तय! ब्रजभूषण के पुत्र करण ने खरीदा नामांकन  पत्र - Dainik Savera Times | Hindi News Portal

छह महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न का लगाया आरोप

भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर छह महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। बीजेपी नेता के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन हुआ. साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया और अन्य जैसे शीर्ष पहलवानों ने दिल्ली के जंतर मंतर पर राजनेता के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व किया। बृजभूषण सिंह पर यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (POCSO) अधिनियम के तहत भी आरोप लगे थे, जिन्हें बाद में हटा दिया गया था।

कोर्ट पहुंचा कुश्ती का दंगल, बृजभूषण शरण के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों को  दी गई चुनौती - Plea in Delhi HC against wrestlers who protested against WFI  Chief Brij Bhushan singh

बृजभूषण शरण सिंह द्वारा दायर आवेदन हुआ खारिज

हाल ही में, दिल्ली की राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह द्वारा दायर एक आवेदन को खारिज कर दिया, जो आगे की जांच की मांग कर रहे थे। सिंह ने कोच के कॉल रिकॉर्ड विवरण भी रखे और यौन उत्पीड़न मामले से संबंधित मामले में ‘आरोप तय करने’ पर आदेश सुनाने के लिए 7 मई, 2024 की तारीख तय की।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button