‘इलाहाबाद युनिवर्सिटी’: फीस बढ़ाने के विरोध में छात्रों ने किया धरना प्रदर्शन, प्रशासन ने अपनाया कड़ा रुख !

'इलाहाबाद' (Allahabad) विश्वविद्यालय से बड़ी खबर सामने आ रही है। इस दौरान 'इलाहाबाद युनिवर्सिटी' (Allahabad University) में पिछले 15 दिनों (Last 15 Days) से 'छात्र आंदोलन' (Student Movement) करते हुये नजर आ रहें हैं।

‘इलाहाबाद’ (Allahabad) विश्वविद्यालय से बड़ी खबर सामने आ रही है। इस दौरान ‘इलाहाबाद युनिवर्सिटी’ (Allahabad University) में पिछले 15 दिनों (Last 15 Days) से ‘छात्र आंदोलन’ (Student Movement) करते हुये नजर आ रहें हैं। बता दें कि इस आंदोलन के मामले में स्टूडेंट्स फीस बढ़ाने (Increase Student Fees) के विरोध में अफरा तफरी मच गई है।

‘फीस बढ़ाने’ के विरोध में मची अफरा तफरी

आपको बता दें कि छात्र ने फीस बढ़ाने (Student Hike Fee) के विरोध में शनिवार को युनिवर्सिटी (University on Saturday) में हंगामा किया है। इस सिलसिले में नारेबाजी करते हुए मेन गेट पर छात्रों ने ताला लगा (Students locked the main gate) दिया है।

‘प्रशासन’ ने कड़ा रुख अपनाया

इस मामले में विश्वविद्यालय प्रशासन ने कड़ा रुख अपनाया है। बता दें कि उपद्रीय छात्रों पर पुलिस ने केस दर्ज कराया है। जानकारी के अनुसार विश्वविद्यालय प्रशासन की तरफ माहौल खराब करने वाले 15 छात्रों के नाम व 100 से अधिक अज्ञात छात्रों पर कार्यवाही की जा रही है।

‘मुख्य द्वार’  पर लगा ताला

युनिवर्सिटी प्रशासन ने यह जानकारी दी है कि, दो दिन पहले ही शुक्रवार कोड छात्रों ने विश्वविद्यालय परिसर में फीस वृद्धि के विरोध में प्रदर्शन किया था। ऐसे में छात्रों ने विश्वविद्यालय का मुख्य द्वार में ताला लगा दिया था। बताया जा रहा है कि, विश्वविद्यालय के कर्मचारियों और प्रोफेसरों को आने जाने में रोक लगा दी थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस कारणवश शांतिपूर्ण तरीके से चल रही कक्षाएं भी बाधित होते हुये नजर आई थी।

‘BSP’ की नेता ने किया Tweet

BSP की नेता मायावती ने ट्वीट (Mayawati tweet) करके कहा है कि, विपक्ष पार्टियों को सरकार की जनविरोधी नीतियों व उसकी निरंकुशता तथा जुल्म-ज्यादती आदि को लेकर धरना-प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं देना भाजपा सरकार की नई तानाशाही बताई है।

 

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button