viral: आसमान में दिखा कुदरत का अनोखा नज़ारा, जिसने भी देखा देखता ही रह गया !

इंटरनेट एक ऐसी जगह हैं जहां रोज कुछ अन्तरंगी और अनोखा देखने को मिल ही जाता है। इन दिनों सोशल मीडिया पर कुदरत का एक अनोखा नज़ारा सामने आया है।

इंटरनेट एक ऐसी जगह हैं जहां रोज कुछ अन्तरंगी और अनोखा देखने को मिल ही जाता है। इन दिनों सोशल मीडिया पर कुदरत का एक अनोखा नज़ारा सामने आया है जिसे जिसने भी देखा बस देखता ही रह गया। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में आसमान में एक इंद्रधनुषी छल्ला नज़र रहा है जो देखने में बेहद खूबसूरत और जादूई लग रहा है।

 

जाने कहां का हैं ये नज़ार

वायरल वीडियो चीन का है जहां आसमान में इंद्रधनुषी छल्ला नज़र रहा है जो की देखने में बहुत ही खूबसूरत नज़र आ रहा है आपको बता दे ऐसे आसमान में दिखने वाले रंगीन छल्ले को इंद्रधनुषी बादल ( Rainbow Clouds) या स्कार्फ क्लाउड (Scarf Clouds) भी कहा जाता है। यह आसमानी खूबसूरत नज़ारा सोशल मीडिया में पर खूब तेज़ी से वायरल हो रहा हैं। इन तस्वीरों और वीडियो क्लिप्स को ट्विटर पर सैकड़ों लोगों ने शेयर किया है।

 

फोटोज और वीडियो देख क्या रहा लोगों का रिएक्शन

हैरान कर देने वाली इस नज़ारे की तस्वीरें अब सोशल मीडिया (Social Media) के हर प्लेटफ्रॉम पर वायरल (Viral) हो रही हैं। जो भी लोग इस शानदार नज़ारे को देख रहे हैं वह इसकी तारीफ करते बिना खुद को रोक नहीं पा रहे है। आपको बता दे वायरल नज़ारे को देख एक यूजर ने बताया कि इन इरिडिसेंट पाइलस क्लाउड्स (iridescent pileus clouds) को चीन के हाईकू शहर से देखे, यह बादल (cloud) तब बनते हैं जब पानी की छोटी बूंदें या फिर बर्फ के crystal सूरज की रौशनी फैलाते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button