बोर्ड परीक्षा का पेपर लीक, स्कूल की दीवारों से चढ़कर जमकर की नकल !

परीक्षा केंद्र से फोटो खींचकर पेपर आउट करने की सूचना सामने आई। जिस पर नकलचियों ने बिल्डिंग व छतों पर चढ़कर नकल कराने के प्रायस में जुट गए।

प्रदेशभर में हरियाणा शिक्षा बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं चल रही हैं | चंद्रावती स्कूल में परीक्षा केन्द्र पर 10वीं की बोर्ड परीक्षा में नकल पर नकल कसने के सारे दावे मंगलवार को फेल नजर आए। परीक्षा शुरू होने के कुछ समय बाद ही परीक्षा केंद्र से फोटो खींचकर पेपर आउट करने की सूचना सामने आई। जिस पर नकलचियों के साथ आए लोगों ने खलबली मचा दी और बिल्डिंग व छतों पर चढ़कर नकल कराने के प्रायस में जुट गए। वहीं विभाग द्वारा नकल रहित परीक्षा के दावे फेल होते दिखाई दिए।

Haryana Board Exam Video Of Cheating In Nuh I K M Public School Pinangwa -  Amar Ujala Hindi News Live - हरियाणा में धड़ल्ले से नकल:दीवार पर चढ़कर लोग  बांट रहे पर्चियां..

परीक्षा केंद्र से फोटो खींचकर पेपर आउट

नूंह के तावडू के चंद्रावती स्कूल में पेपर में बड़ी संख्या में युवा फिजिकल एजुकेशन के पेपर के लिए एग्जाम सेंटर में बैठे हुए विद्यार्थियों के लिए बिल्डिंग पर चढ़कर नकल करते दिखाई दिए। परीक्षा शुरू होने के कुछ समय बाद ही किसी ने परीक्षा केंद्र से फोटो खींचकर पेपर आउट कर दिया। इसके बाद छात्रों के साथ आए युवकों ने खुद की जान जोखिम में डालकर रस्सी के सहारे स्कूल की दोनों मंजिलों पर बनी खिड़कियों और छतों पर लटक-लटककर नकल की पर्चियां पहुंचाईं। प्रशासन और शिक्षा विभाग के प्रयासों के बाद भी परीक्षा केंद्रों के अंदर नकल नहीं रुक पाई।

नूंह के स्कूल की दीवारों से चढ़कर जमकर कराई गई नकल, वीडियो आया सामने

चिंता को दूर रख कराई जा रही थी नक़ल

वहीं इस दौरान अगर किसी नकलची का दो मंजिला बिल्डिंग की छत से पैर फिसल जाए तो उसका बचना मुश्किल हो सकता था। फिर भी इस चिंता को दूर रख कर वह नकल करा रहे हैं। इस दौरान परीक्षा केन्द्र के बाहर खड़ी भीड़ किसी भी व्यक्ति को फोटो व वीडियो बनाने पर भला बुरा कहने से भी नहीं चूक रही थी।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button