अगर रहाणे हैं तो कोहली क्यों नहीं? एक बार फिर उठी टेस्ट में विराट की कप्तानी की मांग !

भारतीय टीम 12 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। लेकिन उससे पहले भारतीय टीम के चयनकर्ताओं के एक फैसले से पैदा हुआ विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है।

भारतीय टीम 12 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। लेकिन उससे पहले भारतीय टीम के चयनकर्ताओं के एक फैसले से पैदा हुआ विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। दरअसल, अजिंक्य रहाणे ने हाल ही में टेस्ट क्रिकेट में वापसी की है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में अजिंक्य रहाणे ने बल्लेबाजी से प्रभावित किया। इसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए अजिंक्य रहाणे को टीम इंडिया का सह-कप्तान बनाया गया। और क्रिकेट विशेषज्ञ और पूर्व क्रिकेटर इस बात को स्वीकार नहीं कर सकते। हालांकि, इस फैसले को ध्यान में रखते हुए भारतीय टीम के पूर्व चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने विराट कोहली की कप्तानी में वापसी की अटकलें लगाईं।

MSK Prasad Hits Back On Comments Involving Anushka And Virat

विराट कोहली दोबारा टेस्ट टीम के कप्तान क्यों नहीं बन सकते?

उन्होंने सवाल उठाया कि जब विराट कोहली टीम में हैं तो उन्हें वापस भारतीय टीम की कप्तानी क्यों नहीं सौंपी जाएगी। हालांकि, बीसीसीआई के पूर्व मुख्य चयनकर्ता एसएसके प्रसाद ने अजिंक्य रहाणे को टीम का सह-कप्तान बनाए जाने पर कोई सवाल नहीं उठाया। पूर्व मुख्य चयनकर्ता एसएसके प्रसाद ने कहा है कि विराट को टेस्ट टीम के कप्तान के रूप में वापस लाया जाएगा और रहाणे को सामने रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि विराट कोहली दोबारा टेस्ट टीम के कप्तान क्यों नहीं बन सकते? अगर अजिंक्य रहाणे उप-कप्तान के रूप में टेस्ट टीम में वापसी कर सकते हैं, तो विराट कोहली फिर से कप्तान क्यों नहीं बन सकते।

Virat Kohli hits first century since 2019 as India take charge against  Australia | Cricket | The Guardian

कप्तानी को लेकर विराट की मानसिकता क्या है

एसएसके प्रसाद ने यह भी कहा, ‘मुझे नहीं पता कि एक कप्तान के तौर पर विराट कोहली की मानसिकता क्या है? लेकिन विराट कोहली को दोबारा टेस्ट टीम का कप्तान बनाया जा सकता है.’ उन्होंने कहा, ‘विराट कोहली को क्यों नहीं? अगर अजिंक्य रहाणे वापस आकर उप-कप्तान बन सकते हैं तो विराट कोहली क्यों नहीं? मुझे नहीं पता कि कप्तानी को लेकर विराट की मानसिकता क्या है. अगर चयनकर्ता रोहित से आगे सोच रहे हैं तो विराट क्यों नहीं? मुझे नहीं पता कि वे इसके बारे में सोच रहे हैं या नहीं, लेकिन अगर वे रोहित से आगे सोच रहे हैं, तो मुझे लगता है कि विराट भी एक विकल्प हो सकते हैं।’

टेस्ट कप्तान के तौर पर शानदार हैं विराट कोहली के आंकड़े

गौरतलब है कि एसएसके प्रसाद एक समय बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता की भूमिका निभा चुके हैं। महेंद्र सिंह धोनी के बाद विराट कोहली ने भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी संभाली। टेस्ट कप्तान के तौर पर विराट कोहली के आंकड़े शानदार हैं. हालांकि, बल्ले से लगातार उतार-चढ़ाव के बाद विराट कोहली ने टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी। विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद रोहित शर्मा को भारतीय टेस्ट टीम का नया कप्तान नियुक्त किया गया है। फिलहाल रोहित शर्मा टेस्ट के अलावा वनडे और टी20 फॉर्मेट में भी टीम इंडिया की कप्तानी करते हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें FacebookTwitterInstagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button