#आस्था या साजिश : लुलु मॉल विवाद में हुए चौंकाने वाले खुलासा, सामने आई फसाद की जड़ !

वीडियो में जो लोग दिख रहे हैं उनकी भी पहचान कराई जा रही है, ये किस धर्म के लोग हैं इसकी भी जांच-पड़ताल जारी है।

लखनऊ : सुशांत गोल्फ सिटी इलाके में बना लूलू मॉल 12 जुलाई से विवादों के घेरे में हैं। मॉल के सेकेंड फ्लोर पर 10 लोगों का गिरोह नमाज पढ़ता नजर आ रहा है। इतना ही नही दूसरे के द्वारा वीडियो बनाकर वायरल भी किया गया है। वीडियो वायरल होने के बाद हिन्दू संगठनों ने हनुमान चालीसा पढ़ने के लिए प्रदर्शन भी किया है।

नमाज पढ़ी गई है उसके पीछे एक साजिश

पुलिस ने इस मामले पर नमाज पढ़ रहे लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। तो वहीं विरोध दर्ज कराने वालों की गिरफ्तारी कर जेल भी भेजा है। लूलू मॉल के बाहर पुलिस ने कड़ा सुरक्षा व्यवस्था का घेरा तैयार कर दिया है। जिसका जायजा खुद लखनऊ पुलिस कमिश्नर ने लिया है। पुलिस ने खुलासा भी किया है जिस तरह से मॉल के अंदर नमाज पढ़ी गई है उसके पीछे एक साजिश है।

नमाज पढ़ी गई उसका सीसीटीवी खंगाला गया

पुलिस कमिश्नर ने बंद लफ़्ज़ों में कहा है कि जिस गुट का नमाज पढ़ते वीडियो वायरल हुआ है। उसने मॉल के अंदर कोई खरीदारी नहीं की है। इतना ही नहीं जिनके द्वारा नमाज पढ़ी गई उसका सीसीटीवी खंगाला गया है। उसमें देखा गया है जो नमाज पढ़ी गई है उसमें पहला वीडियो 58 सेकेंड का है तो वहीं दूसरा वीडियो 18 सेकेंड है। वीडियो में जो लोग दिख रहे हैं उनकी भी पहचान कराई जा रही है। ये किस धर्म के लोग हैं इसकी भी जांच-पड़ताल जारी है।

ड्रोन के जरिये भी निगाह बनाये हुए

पुलिस कमिश्नर व मॉल के जिम्मेदारों का कहना है कि मॉल की सुरक्षा व्यवस्था में 200 सिक्युरिटी गार्ड लगाए गए हैं। इतना ही नहीं लोगों पर निगरानी करने के लिए 1016 सीसीटीवी कैमरे भी लगे हैं जिसके जरिए लोगों पर निगाह रखी जा रही है। आपको बता दें कि, मॉल के अंदर और बाहर की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर 4 कंपनी पीएसी व स्थानीय पुलिस के साथ ही आस-पास की पुलिस फोर्स भी लगाई गई है। इतना ही नहीं पुलिस के द्वारा मॉल के अंदर सादे कपड़ों में पुलिस लगी हुई है जो माहौल बिगाड़ने वालों पर नजर रख रही है। मॉल के बाहर पुलिस ड्रोन के जरिये भी निगाह बनाये हुए है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button