15 नवंबर को पीएम मोदी का झारखंड दौरा, भगवन बिरसा को अर्पित करेंगे श्रद्धांजलि

PM मोदी खूंटी में ट्राइबल प्रदर्शनी का करेंगे अवलोकन और साथ ही ट्राइबल एचिवर्स  से करेंगे बात .

रांची: 15 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड के खूंटी आ रहे है. इस मौके पर  वह खूंटी में  जनसभा को संबोधित करेंगे. PM मोदी यहां ट्राइबल प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे. साथ ही ट्राइबल एचिवर्स  से बात  करेंगे.बता दें कि पीएम मोदी खूंटी में लगभग 2.5 घंटे रहेंगे. जिसमें वे विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. 15 नवंबर को भगवान बिरसा मुंडा का जन्मदिन है और यह दिन झारखंड के लिए बहुत ही खास भी है क्योकि 15 नवंबर को ही झारखंड एक अलग राज्य में उभर कर सामने आया था.

PM खूंटी में जनसभा को करेंगे संबोधित

जानकारी के अनुसार पीएम मोदी 15 नवंबर को सुबह 10 बजे रांची एयरपोर्ट पहुंचेंगे. वो बिरसा मुंडा  की जन्मस्थली उलिहातू जायेंगे. उलिहातू में  भगवन बिरसा को  श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे और उनके वंशजों से मुलाकात करेंगे. उलिहातू के बाद मोदी खूंटी में जनसभा को संबोधित करेंगे. इस दौरान वे खूंटी में लगभग ढाई घंटे रुकेंगे.

शॉर्ट फिल्म और वेब पोर्टल का करेंगे लाकार्पण

खूंटी में पीएम मोदी आदिवासी प्रदर्शनी में हिस्सा लेंगे। इसी के साथ वे आदिवासी क्षेत्र में काम करने वाले लोगों से मुलाकात करेंगे. इन कार्यक्रमों के अलावा पीएम मोदी विकसित भारत यात्रा की आईसी वैन को रवाना करेंगे. इस दौरान उनके साथ झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा व अन्य नेता भी शामिल होंगे . खूंटी में ही पीएम मोदी पीवीटीजी मिशन के तहत बनी शॉर्ट फिल्म और वेब पोर्टल का लाकार्पण करेंगे. पीएम के मोदी के प्रस्तावित कार्यक्रम में कुछ योजनाओं का शिलान्यसास और उद्घाटन भी शामिल है. दिन के 12.30 बजे पीएम मोदी बिरसा एयरपोर्ट के लिए खूंटी से प्रस्थान करेंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button