# शिक्षा पर सवाल : गुरूजी पर लगा शराब पीकर विद्यालय में आने का आरोप !

प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य के खिलाफ नशे में धुत होने का आरोप लगाते हुए स्कूल में पढ़ाई ना होने की बात कहने लगे

सिद्धार्थनगर : जिले के एक प्राथमिक विद्यालय में पढ़ाई ना होने से नाराज बच्चों के परिजनों ने विद्यालय का घेराव किया है। घेराव कर रहे परिजनों ने प्रधानाध्यापक के नशे में विद्यालय आने का भी आरोप लगाया है। मामला सिद्धार्थनगर ज़िले के विकास खण्ड उसका बाजार के प्राथमिक विद्यालय सेखुई का है।

बाइट : अभिभावक

सेखुई गांव में स्थित इस प्राथमिक विद्यालय सुबह स्कूल खोलने के टाइम में स्थिति उस वक्त असहज हो गई। जब दर्जनों की संख्या में बच्चों के अभिभावक स्कूल के गेट के पास आकर खड़े हो गए। प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य के खिलाफ नशे में धुत होने का आरोप लगाते हुए स्कूल में पढ़ाई ना होने की बात कहने लगे। आक्रोशित ग्रामीणों ने विद्यालय के बाहर जमकर हंगामा किया।

बाइट : अभिभावक

ग्रामीणों का कहना है कि बच्चो को मीनू के अनुसार मिड डे मिल नही दिया जाता और न ही शिक्षा व्यवस्था का सुधार हो रहा है। बच्चो के परिजनों का कहना है की बच्चे अभी तक अपना नाम तक नहीं लिखना जानते लेकिन उनको दूसरी कक्षा में प्रमोट कर दिया गया है। वे कक्षा 5 तक पहुंच गए और उन्हें कुछ भी नही आ रहा है।

बाइट : देवेंद्र पांडेय, बीएसए, सिद्धार्थनगर

वही इस मामले मे बीएसए देवेंद्र पांडेय का कहना है कि मामला संज्ञान मे है। इस मामले के पीछे स्कूल के ही प्रधानाध्यापक एवं शिक्षामित्र के बीच मे विवाद है। शिक्षामित्र इसी गांव के रहने वाले हैं और वह ग्रामीणों को उकसाकर इस तरह की कार्यवाही कर रहे हैं। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने कहा कि मामले को संज्ञान में लेकर इसकी जांच कराई जा रही है और जो भी तथ्य निकल के सामने आएंगे उसके अनुरूप संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button