#Sanjay Raut ED Custody: संजय राउत के खिलाफ ED ने की छापेमारी !

संजय राउत (Sanjay Raut) से संबंधित मामलों में ED ने आज छापेमारियां की है। बताया जा रहा है, मुंबई के दो ठिकानों पर ईडी का सर्च ऑपरेशन शुरू हो चुका है।

संजय राउत (Sanjay Raut) से संबंधित मामलों में ED ने आज छापेमारियां की है। बताया जा रहा है, मुंबई के दो ठिकानों पर ईडी का सर्च ऑपरेशन शुरू हो चुका है। ऐसे में ईडी ने दो और लोगों को समन्स (Summons) भेज दिये हैं। फिलहाल मुंबई के किन दो ठिकानों पर छापेमारियां हुई हैं इसकी जानकारी अभी नहीं मिल पाई है लेकिन ये छापेमारियां संजय राउत से संबंधित ठिकानों पर की जा रहीं हैं।

आपको बता दें कि इस सिलसिले में मुंबई की पीएमएलए कोर्ट (PMLA Court) ने सोमवार को पात्रा चॉल घोटाला मामले में शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) को 4 अगस्त तक ईडी (ED) की कस्टडी में भेज दिया गया है।ऐसे में खबर ये है कि ईडी की रेड में संजय राउत के घर से मिले पैसों के बंडल पर ‘एकनाथ शिंदे’ (Eknath Shinde) नाम लिखा हुआ था। इस पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने प्रतिक्रिया दी है।

कैश हुआ बरामद

शिवसेना नेता संजय राउत (Shiv Sena leader Sanjay Raut) के घर से सर्च ऑपरेशन में कुछ दस्तावेज भी जब्त किए जाने की खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि 11 लाख 50 हजार कैश मिलने के बाद संजय राउत से जब ईडी अधिकारियों ने इस मामले में पूछा तो उन्होंने किसी भी प्रकार से संतोषजनक जवाब नहीं दिए ।

बता दें कि संजय राउत इस वक्त ईडी की कस्टडी में हैं। 1034 करोड़ के पात्रा चॉल घोटला मामले में संजय राउत को तीन दिनों की ईडी कस्टडी में भेजा दिया गया है। ऐसे में छापेमारी को देखते हुए संजय राउत 4 अगस्त तक ईडी की कस्टडी में रहेंगे। ये छापेमारियां और जानकारियां हासिल करने के लिए की जा रही हैं।

कस्टडी बढ़ाने की हुई मांग

फिलहाल चार अगस्त (4 August) तक संजय राउत को ईडी की कस्टडी में रखा जायेगा ऐसे में संजय राउत के खिलाफ नए सबूतों और जानकारियों हासिल करने पर ईडी संजय राउत की कस्टडी को बढ़ाने की मांग कर सके।

बता दें कि आज से ही संजय राउत से ईडी कस्टडी (ED custody) में पूछताछ शुरू हो गई है। इस बीच संजय राउत की गिरफ्तारी का मुद्दा राज्यसभा में उठाया गया। राज्यसभा में संजय राउत पर की गई ईडी की कार्रवाई को विपक्ष ने राजनीतिक बदले की कार्रवाई बताया है।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button