CWG 2022: देश की शान बढ़ाने वाले सभी खिलाड़ियों को पीएम ने अपने आवास पर आने का दिया न्यौता !

बर्मिंघम Birmingham में आयोजित commonwealth गेम्स समाप्त हो चुके है, पर उससे जुड़े कई सम्मान समोराह देश में जगह जगह आयोजित होते दिख रहे हैं।

बर्मिंघम (Birmingham) में आयोजित commonwealth गेम्स समाप्त हो चुके है पर उससे जुड़े कई सम्मान समोराह देश में जगह जगह आयोजित होते दिख ही रहे हैं वहीं आज देश के प्रधानमंत्री बर्मिंघम Birmingham में जीती टीम इंडिया के खिलाड़ियों से मुलाकात कर रहे है यह पहली बार होगा जब प्रधानमंत्री राष्ट्रमंडल पदक विजेताओं के साथ व्यक्तिगत रूप से (official residence) में बातचीत करेंगे।

पहले भी दे चुके है बधाई

पीएम मोदी पहले ही देश के लिए मेडल जीतने वाले हर एथलीट Athletes को शुभकामनाएं दे चुके हैं। उन्होंने पहले ही ट्वीट कर कहा था कि “13 अगस्त को सुबह 11 बजे मेरे आवास पर भारत के राष्ट्रमंडल खेलों के 2022 दल के साथ बातचीत करने के लिए उत्सुक हूं। पूरे देश को खेलों में हमारे एथलीटों की उपलब्धियों पर गर्व है।” साथ ही पीएम मोदी ने बर्मिघंम में नाकाम रहने वालो खिलाड़ियों को भी शुभकामनाऐं देकर उनका मनोबल बढ़ाया था।

https://twitter.com/Media_SAI/status/1558318286873690113?s=20&t=4PGhviVJiJQNhGNGROUfyA

भारत ने जीते 61 मेडल्स

COMMONWEALTH गेम्स 2022 में 20 खेलों के 280 आयोजनों में 72 भाग लेने वाले देश शामिल हुए थे। जिसमे इस वर्ष भारत ने 22 स्वर्ण GOLD, 16 रजत SILVER और 23 कांस्यBronze सहित कुल 61 पदक जीते। साथ ही खिलाड़ियों की बात करे तो रवि दहिया, विनेश फोगट, नवीन, पूजा गहलोत, दीपक नेहरा और पूजा सिहाग ने कुश्ती में पदक हासिल किये साथ ही मीराबाई चानू, बिंद्यारानी देवी, संकेत सरगर, अचिंता शुली, हरजिंदर कौर, गुरुराजा पुजारी, लवप्रीत सिंह, जेरेमी लालरिनुंगा और गुरदीप सिंह ने भारोत्तोलन में पदक जीते और इंडियन हॉकी और क्रिकेट टीम ने भी अपना दबदबा कायम रखा।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं! आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button