भारत नेपाल मैच के बीच बुमराह की तरफ से आई खुशखबरी !

दोनों टीमों का एशिया कप 2023 में यह दूसरा मैच होगा। टीम सात बार एशिया कप की चैम्पियन रही है, इनमें 6 बार वनडे और एक बार टी-20 टूर्नामेंट की ट्रॉफी शामिल है।

एशिया कप का पांचवां मुकाबला आज कैंडी के पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत और नेपाल के बीच खेला जाएगा। मुकाबले की शुरुआत भारतीय टाइमिंग के मुताबिक दोपहर 3:00 बजे से होगी। टॉस दोपहर 2:30 बजे होगा। क्रिकेट इतिहास में भारत और नेपाल पहली बार आमने-सामने होंगे, इससे पहले क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में दोनों का सामना नहीं हुआ है। दोनों टीमों का एशिया कप 2023 में यह दूसरा मैच होगा। टीम सात बार एशिया कप की चैम्पियन रही है, इनमें 6 बार वनडे और एक बार टी-20 टूर्नामेंट की ट्रॉफी शामिल है।

IND vs NEP Weather: भारत-नेपाल मैच से पहले वेदर अपडेट, बारिश की चढ़ेगा भेंट  या पूरा होगा मैच? जानें पूरी डिटेल - India vs Nepal Asia Cup Match Kandy  Todays Weather forecast

जसप्रीत बुमराह पहली बार बाप बनने वाले हैं

वहीं नेपाल ने पहली बार क्वालिफाई किया है। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह नेपाल के खिलाफ मैच नहीं खेलेंगे। वह पारिवारिक कारणों से मुंबई लौट गए हैं। दरअसल जसप्रीत बुमराह की बीवी संजना गणेशन पेट से हैं और बच्चे को जन्म देने वाली हैं। जसप्रीत बुमराह पहली बार बाप बनने वाले हैं। वह इस खास मौके पर बीवी के साथ रहना चाहते हैं। साल 2023 में वनडे क्रिकेट में भारत के लिए शुभमन गिल टॉप स्कोरर रहे हैं। गिल ने 12 मैचों में 760 रन बनाए। वहीं, कुलदीप यादव टॉप विकेट टेकर हैं, उन्होंने 11 मैचों में 22 विकेट लिए।

Asia Cup 2023:एशिया कप के बीच मुंबई लौटे जसप्रीत बुमराह, नेपाल के खिलाफ मैच  से रहेंगे दूर; जानें कारण - Jasprit Bumrah Returned To Mumbai Amid Asia Cup  Will Not Play In

शुभमन गिल टॉप स्कोरर रहे हैं

पल्लेकेले में सोमवार को दोपहर में मैच के समय बादल छाए रहेंगे। बारिश की 89 फीसदी संभावना है। इसी जगह पर भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ भी मैच खेला था। हारिस रऊफ और नसीम शाह को 3-3 सफलताएं मिलीं। हार्दिक-ईशान ने पाकिस्तान के खिलाफ 5वें विकेट के लिए भारत की ओर से सबसे बड़ी वनडे पार्टनरशिप की। दोनों ने 141 गेंद पर 138 रन जोड़े। ईशान किशन ने पाकिस्तान के खिलाफ 82 रनों की पारी खेली। किशन ने वनडे में लगातार चौथी फिफ्टी जमाई।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button