थर्ड जेंडर के मत अधिकार को लेकर  कार्यक्रम का आयोजन  

जमशेदपुर के बिष्टुपुर माइकल जॉन ऑडिटोरियम में लोकसभा चुनाव से पहले थर्ड जेंडर को मत का अधिकार मतदाता सूची का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया।

जमशेदपुर : जमशेदपुर के बिष्टुपुर माइकल जॉन ऑडिटोरियम में लोकसभा चुनाव से पहले थर्ड जेंडर को मत का अधिकार मतदाता सूची का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया। जहां राज्य निर्वाचन आयोग के अधिकारी के रवि ने सभी थर्ड जेंडर और  BLO को केंद्रीय निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देश से अवगत कराया।

किन्नर के लिए पेंशन स्कीम की योजना शुरू की

इस कार्यशाला की शुरुआत दीप प्रज्वलित कर की गई। जहां राज्य निर्वाचन आयोग के पदाधिकारी उप विकास आयुक्त आरक्षी अधीक्षक नगर एवं अनुमंडल पदाधिकारी के अलावा थर्ड जेंडर मानसिक रूप से विक्षिप्त बच्चे इलेक्शन कमिशन का कार्य को आगे बढ़ाने वाले BLO मौजूद थे। जहा कार्यक्रम को संबोधित करते हुए थर्ड जेंडर अमरजीत सिंह शेरगिल ने कहा कि पहली बार झारखंड सरकार ने किन्नर के लिए पेंशन स्कीम की योजना शुरू की है। जिसे हम आभार व्यक्त करते हैं। वही निर्वाचन आयोग के द्वारा हमें भी मत का अधिकार दिया गया है। जहां  हम अब चुनावी मैदान में आकर अपनी दावेदारी पेश करेंगे।

मत का अधिकार पहली प्राथमिकता

वही कार्यशाला में पहुंचे राज्य निर्वाचन आयोग के अधिकारी के रवि ने कहा कि सभी लोगों को सामान्य मत का अधिकार हमारी पहली प्राथमिकता है। जहां  हम हर वर्ग के लोगों को मत का अधिकार उपलब्ध कराने का प्रयास कर रहे हैं। इस कार्य में हमारे सैनिक के रूप में सभी BLO लोगों के घर जाकर मतदाता सूची तैयार कर रहे हैं। ऐसे में हम सभी मतदाताओं से निवेदन करते हैं कि वे अवश्य अपने मत अधिकार का पालन करें।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button