शिवसेना ने अपने उम्मीदावर की लिस्ट जारी कि जिसमें – श्री कांत सिंदे होंगे उम्मीदवार !

शिवसेना ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है, जिसमें इस बार श्रीकांत सिंदे का मुकाबला यूबीटी की उम्मीदवार वैशाली दारेकर राणे से होगा।

लोकसभा चुनाव 2024 शिवसेना ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है, जिसमें इस बार श्रीकांत सिंदे का मुकाबला यूबीटी की उम्मीदवार वैशाली दारेकर राणे से होगा।

श्रीकांत शिंदेंची उमेदवारी जाहीर; ठाकरे गटाच्या उमेदवार वैशाली दरेकर  म्हणाल्या, "एकवेळ चौक कमी पडतील..." | Shrikant Shindes candidature  announced Thackeray groups candidate Vaishali Darekar said sgk 96

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे के नेतृत्व के लिए अपने दो नए उम्मीदावर की लिस्ट जारी करा दी है, इस बार कल्याण सीट से श्रीकांत शिंदे और ठाणे सीट से नरेश गणपत म्हस्के को इस बार टिकट दिया गया है। आपको बता दे कल्याण से श्री कांत सिंदे का नाम पहले ही एलान कर दिया गया था, बस विपक्षी दल का नाम एलान करना बाकि था। वही वैशाली दारेकर राणे के नाम का एलान हो चूका है, आपको बता दे इस बार श्रीकांत शिंदे और यूबीटी की उम्मीदवार वैशाली दारेकर राणे का आमना सामना होगा। वैशाली इससे पहले भी 2009 में कल्याण से ही महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना की तरफ से चुनाव लड़ चुकी ”वही ‘शिंदे महाराष्ट्र, के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के पुत्र हैं।

एकनाथ शिंदे के बेटे महाराष्ट्र के कल्याण से लड़ेंगे चुनाव, बीजेपी ने दिया  समर्थन - इंडिया टुडे

श्री कांत सिंदे और वैशाली दारेकर राणे होगा आमना सामना

एक जानकारी के अनुसार – ठाणे से सीट से भाजपा और शिवसेना से काफी समय से मतभेद चल रहा था। भाजपा सीट से संजीव नाईक को उम्मीदवार के लिए नाम लिया जा रहा था श्री कांत भी गृहनगर को छोड़ने के लिए बिल्कुल भी राजी नहीं थे। काफी सोचने के बाद ठाणे से भाजपा सीट से शिवसेना के राजी हो गए पर भाजपा ने एक शर्त रखी कि ठाणे में उम्मीदवार का एलान भाजपा के साथ चर्चा के बाद ही होगा। ठाणे सीट से शिवसेना यूबीटी के राजन विचारे चुनाव मैदान में हैं। 2019 के चुनाव में राजन विचारे ने ही यहां से जीत दर्ज की थी। वही अभी तक नासिक से किसे भी उम्मीदवार का नाम सामने नहीं आया है।

शिंदेंच्या पुत्राविरुद्ध कल्याणमधून लढणाऱ्या ठाकरे गटाच्या वैशाली दरेकर  आहेत तरी कोण? मनसे कनेक्शन चर्चेत | Loksabha Election 2024 Who is Vaishali  Darekar uddhav thackeray group candidate against cm eknath shinde mp son  shrikant shinde from kalyan ...

शिवसेना इस पहले अपने 9 उम्मीदवार एलान किया

शिवसेना इस पहले भी अपने 9 उम्मीदवार का नाम एलान कर किया है, वही महाराष्ट्र में शिवसेना और भाजपा और एनसीपी महायुति गठबंधन बनाकर चुनाव लड़ रहे हैं। महायुति सीटों का बंटवारा हो चुका है, पर अब तक आधिकारिक एलान करना बाकि है। जानकारी के अनुसार, गठबंधन के तहत भाजपा राज्य की 28 लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ सकती है। वहीं 14 सीटों पर एकनाथ शिंदे की शिवसेना और पांच सीटों पर अजित पवार की NCP चुनाव लड़ सकती है। राष्ट्रीय समाज पक्ष पार्टी को भी एक ही सीट दी गई है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button