कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के लिए नामांकन दाखिल करेंगे Ashok Gahlot, CM पद छोड़ने को लेकर कही ये बात !

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए 17 अक्टूबर को चुनाव होना है. राहुल गांधी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद का चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने साफ कर दिया है कि...

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए 17 अक्टूबर को चुनाव होना है. राहुल गांधी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद का चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने साफ कर दिया है कि अगर राहुल गांधी यह चुनाव नहीं लड़ते हैं तो वह अपना नामांकन दाखिल करेंगे। ऐसे में जब उनसे पूछा गया कि क्या वह ‘एक व्यक्ति, एक पद’ के शासन को देखते हुए कांग्रेस का अध्यक्ष बनने के बाद सीएम पद छोड़ देंगे, तो अशोक गहलोत ने कहा कि यह एक खुला चुनाव है, और कोई भी इसका मुकाबला कर सकते हैं। यह नियम मनोनीत पदों के लिए है।

CM पद छोड़ने को लेकर क्या बोले गहलोत

अशोक गहलोत ने कहा कि आलाकमान जब मनोनीत करता है तो दो पदों की बात आती है. यह खुला चुनाव है। इसका मुकाबला कोई भी कर सकता है। इसमें कोई भी विधायक, सांसद या मंत्री चुनाव लड़ सकते हैं। यदि कोई राज्य मंत्री कहता है कि वह चुनाव लड़ना चाहता है, तो वह चुनाव लड़ सकता है। वह मंत्री भी हो सकते हैं। सीएम बने रहने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह रहने की बात नहीं है. मैं कहाँ रहता हूँ यह तो समय ही बताएगा। लेकिन मैं वहीं रहना चाहूंगा जहां मेरे रहने से पार्टी को फायदा होगा। मैं इससे पीछे नहीं हटूंगा। अशोक गहलोत ने कहा कि आज देश के हालात के लिए कांग्रेस का मजबूत होना बहुत जरूरी है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस को मजबूत करने के लिए जहां कहीं भी मेरी जरूरत होगी, मैं पीछे नहीं हटूंगा। उन्होंने कहा, ”मैंने 4-5 दिन पहले प्रदेश कांग्रेस कमेटी के भीतर प्रस्ताव रखा था कि राहुल गांधी जी को अध्यक्ष का पद स्वीकार करना चाहिए। अगर वह पार्टी अध्यक्ष के रूप में दौरा करेंगे तो पार्टी की एक अलग छवि बनेगी। मैं उसे मनाने की एक और कोशिश करूंगा।”

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button