Politics: किसी को भी ‘इस्तेमाल करो फेको’ की दौर में नहीं शामिल होना चाहिए: नितिन गडकरी

केंद्रीय सड़क, परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने शनिवार को नागपुर में उद्यमियों की एक सभा को संबोधित किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि जब कोई व्यक्ति पराजित होता है तो खत्म नहीं होता लेकिन जब वह हार मान लेता है तो खत्म हो जाता है।

केंद्रीय सड़क, परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने शनिवार को नागपुर में उद्यमियों की एक सभा को संबोधित किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि जब कोई व्यक्ति पराजित होता है तो खत्म नहीं होता लेकिन जब वह हार मान लेता है तो खत्म हो जाता है। उन्होंने यह भी कहा कि जो कोई भी व्यवसाय, सामाजिक कार्य या राजनीति में है, उसके लिए मानवीय संबंध ही सबसे बड़ी ताकत है।

इस्तेमाल करो फेको की दौर में नहीं होना चाहिए शामिल !

नितिन गडकरी ने कहा, इसलिए, किसी को भी इस्तेमाल करो फेको की दौर में नहीं शामिल होना चाहिए। अच्छे दिन हों या बुरे दिन, जब एक बार किसी का हाथ थाम लें, उसे थामें रहें। उगते सूरज की पूजा न करें।

Related Articles

Nitin Gadkari said Man is not finished till he gives up after out BJP  Parliamentry Board 'हार मानने तक आदमी खत्म नहीं होता', BJP संसदीय बोर्ड से  बाहर होने के बाद गडकरी

गडकरी ने कांग्रेस के प्रस्ताव को ठुकराया !

नितिन गडकरी ने एक छात्र नेता के रूप में अपने दिनों को याद किया जब उन्हें कांग्रेस नेता श्रीकांत जिचकर ने बेहतर भविष्य के लिए उनके सामने कांग्रेस में शामिल होने का प्रस्ताव रखा था। उन्होंने कहा, मैंने श्रीकांत से कहा कि मैं कुएं में कूदकर मर जाऊंगा लेकिन कांग्रेस में शामिल नहीं होऊंगा, क्योंकि मुझे आपकी पार्टी की विचारधारा पसंद नहीं है। केंद्रित मंत्री ने कहा कि युवा उद्यमियों को पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति रिचर्ड निक्सन (Richard Nixon)  की आत्मकथा का वाक्य याद रखना चाहिए कि हारने पर आदमी का अंत नहीं होता है, लेकिन जब वह हार मान लेता है तब वह खत्म हो जाता है।

fact check issued by nitin gadkari office regarding the statements vwt | 'नितिन  गडकरी ने गिनाईं मोदी सरकार की समस्या' Fact Check के जरिए जानें 'आधी हकीकत,  आधा फसाना'

किसानों को दिया विविधता लाने का सुझाव !

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने शनिवार को ही मुंबई में किसानों को चीनी उत्पादन कम करने तथा ऊर्जा और बिजली क्षेत्रों की ओर कृषि में विविधता लाने का सुझाव दिया। उन्होंने यहां नेशनल कोजेनरेशन अवार्ड्स कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, जहां हमारी 65-70 फीसदी आबादी कृषि पर नर्भिर है, वहीं हमारी कृषि विकास दर 12-13 फीसदी ही है। गन्ना उद्योग और किसान हमारे उद्योग के लिए विकास का इंजन हैं। उन्होंने कहा, अगला कदम चीनी से राजस्व बढ़ाने के लिए सह-उत्पादन होना चाहिए। उद्योग को कम चीनी का उत्पादन करना चाहिए और उससे संबंधित उत्पादों का उत्पादन अधिक करना चाहिए।

मुझे लगता है राजनीति कब छोड़ दूं और कब नहीं', बोले केंद्रीय मंत्री नितिन  गडकरी - Union Minister Nitin Gadkari When do I leave politics not ntc -  AajTak

बता दें कि हाल ही में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नए बीजेपी संसदीय बोर्ड और केंद्रीय चुनाव समिति का गठन किया। संसदीय बोर्ड से केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शामिल नहीं किया गया। इस बार भाजपा ने बोर्ड में कई नए चेहरों को जगह दी, जिसमें बी एस येदियुरप्पा, सर्वानंद सोनोवाल और के लक्ष्मण को शामिल किया गया है।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button