कांग्रेस के अमेठी उम्मीदवार पर सस्पेंस के बीच राहुल गांधी आज कर्नाटक में प्रचार कर रहे हैं !

लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा और पांचवें चरण की सीटों के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 3 मई है। राहुल गांधी की 3 मई को पुणे में सार्वजनिक रैली होने वाली है।

उत्तर प्रदेश की अमेठी सीट से अपनी उम्मीदवारी पर सस्पेंस के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी 2 मई को कर्नाटक में चुनाव प्रचार करेंगे। उनके अभियान कार्यक्रम के अनुसार, वायनाड से सांसद दोपहर 1 बजे शिमोगा लोकसभा सीट पर एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे, जहां उनसे आम चुनाव 2024 के लिए प्रमुख मुद्दों और पार्टी के एजेंडे पर चर्चा करने की उम्मीद है। शाम 4.25 बजे रायचूर सीट पर जनसभा, जहां वह मतदाताओं से संवाद करेंगे।

उत्तर प्रदेश की 9 सीटों पर कांग्रेस ने उतारे उम्मीदवार, अमेठी रायबरेली पर  सस्पेंस बरकरार | congress uttar pradesh candidates list varanasi ajay rai  no name on amethi raebareli ...

एनडीए ने जीती थी कर्नाटक में 25 लोकसभा सीटें

लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण में 7 मई को कर्नाटक की 14 सीटों पर मतदान होगा। कर्नाटक कांग्रेस के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि यह उन तीन राज्यों में से एक है जहां वह सत्ता में है। कांग्रेस ने पिछले साल कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को हराकर जीत हासिल की थी। 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को राज्य की 28 सीटों में से सिर्फ एक सीट पर जीत मिली थी। भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने 2019 में कर्नाटक में 25 लोकसभा सीटें जीती थीं।

Lok Sabha Election 2024: BJP ने दूसरे चरण में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए  बनाई ये रणनीति, 88 सीटों पर होगा फैसला

रायबरेली सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की होगी घोषणा

उम्मीद है कि कांग्रेस आज अमेठी और रायबरेली सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करेगी, जिससे यह सस्पेंस खत्म हो जाएगा कि राहुल गांधी या उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा इन दो पार्टी क्षेत्रों से चुनाव मैदान में उतरेंगे या नहीं।

राहुल-प्रियंका की उम्मीदवारी पर कल होगा फैसला? अमेठी-रायबरेली सीट को लेकर  कांग्रेस ने बुलाई बैठक - Will the decision on Rahul Priyanka candidature  tomorrow Congress called a ...

राहुल गांधी की 3 मई को पुणे में सार्वजनिक रैली

इन दोनों सीटों पर लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा और पांचवें चरण की सीटों के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 3 मई है। राहुल गांधी की 3 मई को पुणे में सार्वजनिक रैली होने वाली है। समझा जाता है कि पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे समेत कांग्रेस नेतृत्व राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाद्रा या दोनों भाई-बहनों में से कम से कम एक को पार्टी का गढ़ मानी जाने वाली दो सीटों से मैदान में उतरने के लिए मनाने की आखिरी कोशिश कर रहा है। लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, राहुल गांधी नहीं चाहते कि उनके समेत नेहरू-गांधी परिवार के किसी भी सदस्य को उत्तर प्रदेश की अमेठी या रायबरेली सीट से मैदान में उतारा जाए।

हालाँकि, राहुल ने वायनाड से 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ा, यह सीट उन्होंने 2019 में काफी अंतर से जीती थी। वायनाड में 26 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में मतदान हुआ था। आम चुनाव के तीसरे चरण में 7 मई को 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों (यूटी) के 94 लोकसभा क्षेत्रों में मतदान होगा। चुनाव का आखिरी चरण 1 जून को होगा। नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button