वेस्टइंडीज दौरे के लिए वनडे व टेस्ट टीम का सेलेक्टर्स ने किया ऐलान, IPL के 3 स्टार को दिया डेब्यू का मौका !

टीम इंडिया को जुलाई माह में वेस्टइंडीज का दौरा करना है, जिसके लिए बीसीसीआई ने टेस्ट और वनडे स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है।

टीम इंडिया को जुलाई माह में वेस्टइंडीज का दौरा करना है, जिसके लिए बीसीसीआई ने टेस्ट और वनडे स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। टी-20 टीम की घोषणा नहीं की गई है। 12 जुलाई से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में बड़ा बदलाव किया गया है। मध्यक्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा की विदाई हो गई है, माना जा रहा है कि अब इनकी वापसी भी मुश्किल है। इनकी जगह पर दो युवा प्लेयर रुतुराज गायकवाड़ और यशस्वी जायसवाल को मौका मिला है।

केएस भरत की जगह बरकरार है। वनडे स्क्वॉड में संजू सैमसन, उमरान मलिक की वापसी हुई है। मुकेश कुमार को एक बार फिर से डेब्यू का मौका मिला है। सबसे ज्यादा चैंकाने वाली बात ये है कि मोहम्मद शमी दोनों टीमों का हिस्सा नहीं है जबकि डब्ल्यूटीसी के फाइनल और आईपीएल में उनका प्रदर्शन शानदार रहा था।

भारत के वेस्टइंडीज दौरे को लेकर आई बड़ी खबर - Poorvanchal Media :  poorvanchalmedia.com, पूर्वान्चल मीडिया, Purvanchal Media

शिखर धवन इस बार भी वनडे टीम में जगह बनाने में रहे नाकाम

भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे मुकाबले खेलेगी। एकदिवसीय वर्ल्ड कप 2023 के लिहाज से भारतीय खिलाड़ियों के लिए ये सीरीज काफी अहम है। इसमें अपनी काबिलियत साबित कर खिलाड़ी वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाने की दावेदारी ठोक सकते हैं। लगभग एक महीने के ब्रेक के बाद भारतीय टीम ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर वापसी करने जा रही है। बोर्ड ने कई युवा खिलाड़ियों को टीम में मौका दिया। इसलिए शिखर धवन इस बार भी वनडे टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे। सीनियर खिलाड़ियों में से मोहम्मद सिराज, हार्दिक पांड्या, रोहित शर्मा और विराट कोहली जगह बनाने में सफल रहे।

फाइनल की दोनों पारियों में शानदार बैटिंग

टेस्ट टीम की बात की जाए तो कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में अंजिक्य को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। डब्ल्यूटीसी के फाइनल की दोनों पारियों में शानदार बैटिंग करने का उनको ईनाम मिला है। उनको टीम का उप्तान नियुक्त किया गया है। जबकि दो युवा यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज को टेस्ट टीम में मौका दिया गया है। इसके साथ ही गेंदबाजों में नवदीप सैनी की वापसी हुई है जबकि उमेश यादव और मोहम्मद शमी को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। सेलेक्टर्स ने टेस्ट टीम का कप्तान रोहित शर्मा को बनाते हुए शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल, अजिंक्य रहाणे , केएस भरत , ईशान किशन , आर अश्विन, आर जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल , मो. सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट और नवदीप सैनी को टीम में जगह दी है।

जो भी प्लेयर इस वनडे टीम में शानदार करेगा प्रदर्शन 

इसके साथ ही वनडे टीम की बात की जाए तो संजू सैमसन और उमरान मलिक की वापसी हुई है। बता दें कि संजू सैमसन ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया था, इसके बाद उनको टीम में जगह दी है। सेलेक्टर्स की ओर से घोषित टीम में रोहित शर्मा को कप्तान बनाते हुए शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, ईशान किशन , हार्दिक पांड्या, शार्दुल ठाकुर, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और मुकेश कुमार को मौका मिला है। अब जो भी प्लेयर इस वनडे टीम में शानदार प्रदर्शन करेगा वो वल्र्डकप की स्क्वायड में शामिल होगा।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button