30 के बाद अपनी त्वचा को स्वस्थ कैसे रखें?

हम सभी फ़्लॉलेस और नरिश्ड त्वचा चाहते हैं और इसे पाने के लिए हम स्किनकेयर रूटीन पर घंटों लगते है और कभी-कभी उपचार परपैसा खर्च करते हैं…

हम सभी फ़्लॉलेस और नरिश्ड त्वचा चाहते हैं और इसे पाने के  लिए हम स्किनकेयर रूटीन पर घंटों लगते है और कभीकभी उपचार परपैसा खर्च करते हैं। हालांकि जब आपकी उम्र 30 या इससे अधिक होती है।तो आपको अतिरिक्त ध्यान देने की ज़रूरत होती है क्योंकित्वचा का स्वास्थ्य तेजी से बदलता है। त्वचा पर बढ़ती उम्र के निशान दिखने लगते हैं। 30 की उम्र में त्वचा को स्वस्थ रखने के लिएस्किनकेयर रूटीन फॉलो करना चाहिए।

अपनी त्वचा का रखे ख़ास ख़याल

स्किन केयर रूटीन के साथसाथ लाइफस्टाइल और खानपान पर भी ध्यान देना चाहिए। पोषित और स्वस्थ दिखने वाली त्वचा के लिएअच्छा आहार खाना चाहिए क्योंकि हमारी जीवनशैली भी त्वचा की गुणवत्ता को प्रभावित करती है।

Related Articles

1. त्वचा देखभाल और ब्यूटी प्रोडक्ट की सामग्री की जांच करें। त्वचा की गुणवत्ता में सुधार के लिए त्वचा पर इस्तेमाल होने वालेप्रोडक्ट में मौजूद तत्वों पर अधिक ध्यान देना चाहिए।

2. अपनी त्वचा के प्रकार के अनुसार ब्यूटी प्रोडक्ट का चयन करें।

3. अपने डेली ब्यूटी रूटीन में सनस्क्रीन को शामिल करना भूलें। इसका उपयोग तब भी किया जाना चाहिए जब आप घर पर हों औरबाहर निकलें क्योंकि सूरज की हानिकारक किरणें त्वचा को समय से पहले बूढ़ा करने में भूमिका निभाती हैं।

4. स्वस्थ त्वचा के लिए पोषक तत्वों से भरपूर आहार का सेवन करें। अगर शरीर के अंदर पोषण की कमी होगी तो ये लक्षण त्वचा परभी दिखाई देंगे।

5. चमकदार और स्वस्थ दिखने वाली त्वचा के लिए ऐसा आहार शामिल करें जो ओमेगा 3 फैटी एसिड और प्रोटीन से भरपूर हो।

6. अपने भोजन में बहुत अधिक चीनी से बचें क्योंकि इससे उम्र बढ़ने के संकेत मिलते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button