Trending

खून से पत्र लिख स्वामी प्रसाद मौर्य के लिए हुई गिरफ्तारी की मांग !

स्वामी प्रसाद मौर्या के रामचरित मानस पर दिए गए के बाद यह मामला लगातार बढ़ता ही जा रहा है। हिंदू महासभा ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री

स्वामी प्रसाद मौर्या के रामचरित मानस पर दिए गए के बाद यह मामला लगातार बढ़ता ही जा रहा है। हिंदू महासभा ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को खून से लिखा पत्र लिखकर समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के रामचरितमानस के खिलाफ की गई टिप्पणी पर कार्रवाई की मांग की है।

मीडिया से बात करते हुए संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयवीर भारद्वाज ने बुधवार को कहा कि हिंदू महासभा रामचरितमानस और हिंदू संतों का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती है और न ही करेगी।

रामचरितमानस में दलित समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले शब्द: मौर्य

यह पूरा मामला तब शुरू हुआ था जब मौर्य ने अपने एक बयान में कहा था कि तुलसीदास द्वारा रचित रामचरितमानस में दलित समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले शब्द हैं। सपा नेता ने 28 जनवरी को भी कहा था कि वह धर्म के नाम पर “आदिवासियों, दलितों-पिछड़ों और महिलाओं को अपमानित करने की साजिश” का विरोध करना जारी रखेंगे

. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘जिस तरह कुत्ते के भौंकने से हाथी अपनी चाल नहीं बदलता, उसी तरह मैं भी तब तक अपनी बात नहीं बदलूंगा जब तक उन्हें उनका उचित सम्मान नहीं दिया जाता।’

खून से पत्र लिखकर मौर्य की तत्काल गिरफ्तारी की मांग

“लखनऊ में हिंदू महासभा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयवीर भारद्वाज ने भी सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी, लेकिन अब तक उत्तर प्रदेश सरकार ने उन्हें गिरफ्तार नहीं किया है।

जिसके बाद खून से पत्र लिखकर उन्होंने स्वामी प्रसाद मौर्य की तत्काल गिरफ्तारी की मांग कि हैं।” वहीं महंत राजू दास ने भी मौर्या के बयान को लेकर भी मीडिया से बात करते हुए कहा था कि उनका सर कलम करने वाले को 21 लाख का इनाम दिया जाएगा।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर TWITTER, इंस्टाग्राम INSTAGRAM और यूट्यूब YOUTUBE पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button