पटना में हुई विपक्षी बैठक में, शामिल हुए चुनिंदा दलो के नेता !

आज बिहार की राजधानी पटना में आयोजित हुई विपक्षी एकता की यह बैठक बेहद ख़ास थी इसका आयोजन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने करवाया था इस बैठक के बाद देश की राजनीती गरम हो चुकी है।

आज बिहार की राजधानी पटना में आयोजित हुई विपक्षी एकता की यह बैठक बेहद ख़ास थी इसका आयोजन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने करवाया था इस बैठक के बाद देश की राजनीती गरम हो चुकी है। विपक्षी पार्टियां जहां एकजुटता दिखाने का मौका नहीं छोड़ रहा हैं, वहीं भाजपा विपक्षी एकता को खोखला दिखाने में कसर नहीं छोड़ रही है। दोनों तरफ से लगातार बयानबाजी की जा रही है। बैठक का उद्देश्य 2024 लोकसभा चुनाव में बीजेपी को सत्ता से हटवाना है।

Patna Opposition Unity Meeting: पटना में मंथन पूरा, शिमला में होगी विपक्ष की दूसरी बैठक, हर राज्य की अलग रणनीति बनेगी Opposition Unity Meeting Patna Nitish Rahul Kejriwal Mamata ...

बैठक के बाद देश की राजनीती गरम हो चुकी है

विपक्ष की बैठक में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, पंजाब के सीएम भगवंत मान, तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन, पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे, सांसद संजय राउत, एनसीपी नेता शरद पवार और जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला और वामपंथी पार्टियों समेत कई नेता शामिल हुए। विपक्ष की बैठक पर भाजपा नेता रवि शंकर प्रसाद ने गठबंधन के चेहरे को लेकर तंज कसते हुए कहा था कि ‘नीतीश कुमार 2024 के लिए बारात सजा रहे हैं पटना में, बारात में दूल्हा भी होता है, पर इस बारात का दूल्हा कौन है?’ कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि ‘रवि शंकर दूल्हे की चिंता ना करें…हमारा दूल्हा तैयार है।

Opposition Parties Meeting In Patna List Of Leaders Attending Meeting | Opposition Parties Meeting: पटना में विपक्ष का जमावड़ा, जानें कौन-कौन नेता होंगे शामिल?

बारात का दूल्हा कौन है?

आप बारात के स्वागत की तैयारी करो। तिवारी ने कहा कि विपक्ष की बैठक लोकतंत्र को बचाने के लिए एक सुर में आवाज उठाने के लिए थी। सत्ता पक्ष ने विपक्षी एकता को लेकर उठाए सवाल विपक्ष की बैठक पर भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि यह परिवारवाद, वंशवाद और भ्रष्ट लोगों की बैठक है । लालू यादव, नीतीश कुमार इमरजेंसी के दौरान कांग्रेस के खिलाफ लड़े थे लेकिन अब वह हाथ मिला रहे हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button