Commonwealth Games: कॉमन वेल्थ के 10वें दिन भारत की झोली में आ सकते हैं कई गोल्ड !

आज रविवार को बर्मिंघम में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स भारतीय खिलाड़ी 7 फाइनल मुकाबलों में हिस्सा लेंगे, वहीं आज के दिन कुल 16 खेलों में पदकों की दावेदारी पेश करेंगे।

आज रविवार को बर्मिंघम में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स भारतीय खिलाड़ी 7 फाइनल मुकाबलों में हिस्सा लेंगे वहीं आज के दिन कुल 16 खेलों में पदकों की दावेदारी पेश करेंगे। आपको बता दे आज कॉमनवेल्थ गेम्स का 10वां दिन हैं जिसमे देश को बॉक्सर अमित पंघाल, निखत जरीन, सागर के अलावा टेबल टेनिस में शरत-साथियान और विमेंस क्रिकेट टीम से गोल्ड की उम्मीद होगी।

 

आज होंगे कितने मुकाबले

फाइनल्स राउंड में खेले जाने वाले खेलो की बात करे तो आज बॉक्सिंग वीमेन 48 KG में भारत की नीतू डेमी जेड के साथ दोपहर 3 बजे मुकाबला करेंगी वहीं मेंस 51 KG फाइनल्स के लिए 3.13  पर मैदान में उतरेंगे शाम 7 बजे बॉक्सिंग वीमेन 40 KG और टेबल टेनिस मैचों की बात करे तो शाम 6.15 पर यह मैच गोल्ड के लिए खेला जाएगा। वीमेन क्रिकेट 9.30  पर ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत अपने फाइनल राउंड में खेलेगा रात 12 बज कर 14मिनिट पर खेला जाएगा बॉक्सिंग मेंस 92KG रात 1 बजे खेला जाएगा।


किस्से हिस्से आए कितने मेडल

आपको बता दे कॉमन वेल्थ गेम्स में सबसे ज्यादा मेडल अपने नाम करने वाला देश ऑस्ट्रेलिया रहा है, जिसके पास कुल मेडल की संख्या 153 हैं जिसमे 58 गोल्ड 46 सिल्वर और ब्रॉन्ज़ की बात करे तो 49 मॉडल हैं उसके बाद दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के पास 50 गोल्ड 51 सिल्वर 45 ब्रॉन्ज़ मेडल हैं,कनाडा के हिस्से अब तक 22 गोल्ड 29 सिल्वर और 33 ब्रॉन्ज़ मेडल आए हैं,न्यूज़ीलैंड ने 17 गोल्ड 12 सिल्वर,14 ब्रॉन्ज़ अपने नाम किये हैं वहीं भारत भी 13 गोल्ड 11 सिल्वर 16 ब्रॉन्ज़ के साथ पांचवे नंबर पर अपनी जगह बनाए हुए हैं। भारत के पास कुल 40 मेडल आ चुके हैं उसके बाद नाइजीरिया,स्कॉटलैंड, साउथअफ्रीका मलेशिया और वेल्स TOP TEN की श्रेणी में हैं।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं! आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button