भारत का बड़ा मैच, कब और कहां होगा पाकिस्तान से मुकाबला, ड्राफ्ट शेड्यूल तैयार !

टेस्ट 'वर्ल्ड कप' का फाइनल खत्म होने से पहले वनडे वर्ल्ड कप शुरू हो गया। कई क्रिकेट प्रेमियों के लिए, विश्व कप अभी भी 50 ओवरों का विश्व कप है।

टेस्ट ‘वर्ल्ड कप’ का फाइनल खत्म होने से पहले वनडे वर्ल्ड कप शुरू हो गया। कई क्रिकेट प्रेमियों के लिए, विश्व कप अभी भी 50 ओवरों का विश्व कप है। इसलिए इस टूर्नामेंट को लेकर उन्माद दूसरे स्तर पर पहुंच जाता है। टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल या टी20 वर्ल्ड कप हर 2 साल में एक बार होता है, इसलिए ‘खर्च’ कुछ कम होता है। हालाँकि, लगातार 4 वर्षों में आयोजित 50 ओवर के विश्व कप ने अभी भी अपना गौरव बरकरार रखा है।

ICC Cricket World Cup 2023 Schedule, Venue and Time Table

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने विश्व कप अभियान

इस वक्त टी20 के दौर में 50 ओवर का क्रिकेट कुछ फीका पड़ गया है. लेकिन विश्व कप एक अलग मामला है। और ये वर्ल्ड कप भारत में होगा. और टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल वाले दिन वर्ल्ड कप के शेड्यूल का ड्राफ्ट तैयार हो गया। ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक, तैयार किए गए ड्राफ्ट शेड्यूल में भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत करेगा। वह मैच 8 अक्टूबर को हो सकता है। यह मैच चेन्नई में होने की संभावना है।

इस बीच भारत उस मैच के लिए दो दिन के आराम के बाद मैदान पर वापसी करेगा. इस बार प्रतिद्वंद्वी अफगानिस्तान होगा। और इस मैच को खेलने के लिए रोहित और विराट दक्षिण भारत से सीधे उत्तर भारत में दिल्ली के लिए उड़ान भर सकते हैं। उसके बाद बहुप्रतीक्षित भारत-पाक मैच हो सकता है। पाकिस्तान अहमदाबाद में वह मैच खेलने को तैयार नहीं है।

भारत 22 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगा मैच

इस बीच पाकिस्तान से मुकाबले के बाद भारत का प्रतिद्वंदी बांग्लादेश होगा. यह मैच 19 अक्टूबर को होगा। पुणे में खेला जा सकता है भारत-बांग्लादेश का मैच। इसके बाद भारतीय टीम फिर से न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने के लिए उत्तर भारत का दौरा कर सकती है। अब रोहित धर्मशाला जा सकते हैं। भारत 22 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच खेलेगा। फिर रोहित लखनऊ में इंग्लैंड के खिलाफ खेल सकते हैं। इस मैच से पहले करीब एक हफ्ते का आराम होगा।

भारत-इंग्लैंड का मैच 29 अक्टूबर को लखनऊ में होगा। भारत फिर 2 नवंबर को मुंबई में क्वालीफायर 1 से भिड़ेगा। और उसके बाद भारत कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेलने उतरेगा. प्रतिद्वंद्वी दक्षिण अफ्रीका होगा। यह मैच 5 नवंबर को होगा। भारत ग्रुप स्टेज का आखिरी मैच खेलने बेंगलोर जाएगा। इस मैच में भारत का प्रतिद्वंद्वी क्वालीफायर 2 होगा।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button