जापान में बड़ा विमान हादसा, 300 से ज्यादा यात्री थे सवार, भीषण आग !

उगते सूरज की भूमि जापान इस समय संकटों से घिरा हुआ है। जापान में आए भूकंप की याद ताजा करते हुए आज टोक्यो एयरपोर्ट पर एक भयानक हादसा हुआ।

उगते सूरज की भूमि जापान इस समय संकटों से घिरा हुआ है। जापान में आए भूकंप की याद ताजा करते हुए आज टोक्यो एयरपोर्ट पर एक भयानक हादसा हुआ। टोक्यो एयरपोर्ट पर उतरते वक्त विमान में आग लग गई। ये आग बिल्कुल जंगल में भड़की चिंगारी की तरह निकली। आग ने पूरे विमान को अपनी चपेट में ले लिया। इससे हड़कंप मच गया। विमान में लगी आग की भयावहता को दिखाने वाले वीडियो भी सामने आए हैं। विमान के निचले हिस्से से लेकर खिड़कियों तक भीषण आग लगी हुई है। एयरपोर्ट प्रशासन, अग्निशमन अभियान युद्ध स्तर पर चल रहा है।

Live Updates: Plane Catches Fire At Japan Tokyo Airport After Collision  With Coast Guard Jet

सौभाग्य से सभी यात्री सुरक्षित

विमान की लैंडिंग के दौरान आग लग गई ।  शुरुआत में यह आशंका जताई गई कि विमान में आग लगने के कारण यह घटना दूसरे विमान से टकराने के कारण हुई। बाद में ये जानकारी सच निकली. बताया गया है कि इस विमान में 300 से ज्यादा यात्री सवार थे। सौभाग्य से जानकारी सामने आई है कि सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है।

जिस विमान में आग लगी उसका नंबर JAL 516 है। विमान ने होक्काइडो से उड़ान भरी थी। विमान में 367 यात्री सवार थे। इन सभी यात्रियों को विमान से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। दरअसल सौभाग्य से सभी यात्री सुरक्षित हैं। बहुत सारे यात्रियों ने भगवान का शुक्रिया अदा किया है।

जापान के प्रधानमंत्री की ओर से घटना की सूचना

इस बीच जापान एयरलाइंस ने घटना पर आधिकारिक जानकारी दी है। विमान होक्काइडो के न्यू चिटोस हवाईअड्डे से टोक्यो के हानेडा हवाईअड्डे पर पहुंचा था। इस विनाना की संख्या 516 थी। टोक्यो के हानेडा हवाईअड्डे पर उतरने के बाद विमान वहां तटरक्षक विमान से टकरा गया. तो ये हादसा हो गया। जापान की एनएचके समाचार एजेंसी ने सबसे पहले इस घटना की रिपोर्टिंग करते हुए एक वीडियो जारी किया था। घटना के बाद, जापान के प्रधान मंत्री ने स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए एजेंसियों के समन्वय के लिए हवाई अड्डे पर एक आपातकालीन कक्ष स्थापित किया है।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button