युवाओं के लिए बेहद खास मर्चेंट नेवी में कैसे बनाएं भविष्य !

राजधानी लखनऊ में US बेस्ड मर्चेंट नेवी में भर्ती करने वाली कंपनी सेनेर्जी और जी.एस.एस.एम ने युवाओं को अवसर प्रदान करने के लिए स्किल इंडिया के तहत रोडशो और सेमिनार का आयोजन किया।

राजधानी लखनऊ में US बेस्ड मर्चेंट नेवी में भर्ती करने वाली कंपनी सेनेर्जी और जी.एस.एस.एम ने युवाओं को अवसर प्रदान करने के लिए स्किल इंडिया के तहत रोडशो और सेमिनार का आयोजन किया। जहां सिर्फ यूपी ही नही देश के अलग अलग हिस्सों से नेवी में कार्यरत कर्मचारियों ने अपने परिवार के साथ पहुंच कर युवाओं को नेवी में ज्वाइनिंग के लिए प्रोत्साहित किया।

मर्चेंट नेवी में कॅरियर कैसे बनाएं, जानें कोर्स, जॉब्स और सैलरी - how to  make career in merchant navy know course jobs and salary

युवाओ को किया नेवी ज्वाइनिंग के लिए प्रोत्साहित

इस दौरान US बेस्ड कम्पनी सेनेर्जी के डॉयरेक्टर अंशुल राजवंशी ने बताया की कैसे सेनेर्जी युवाओं को रोज़गार देने का काम कर रही है और कैसे युवा उनसे जुड़ सकते हैं। साथ ही समुद्र की दुनिया की कई चीज़ें साझा की। अंशुल राजवंशी ने बताया कि हाई सैलरी के अलावा, दुनिया भर में यात्रा करने का मौका और समुद्रों में रोमांच का आकर्षण मर्चेंट नेवी में नौकरी करने के लिए युवाओं को आकर्षित करता है।

Merchant Navy is a thrilling career for youth - युवाओं के लिए रोमांच से  भरपूर करियर है मर्चेंट नेवी

सेनेर्जी युवाओं को रोज़गार देने का काम कर रही है

मर्चेंट नेवी इस मायने में नौसेना से अलग है कि यह नौसेना के विपरीत कमर्शियल सर्विस देती है, जबकि नेवी किसी देश की सुरक्षा से जुड़ी होती है। मर्चेंट नेवी विश्वव्यापी विनिमय की नींव है, जो दुनिया भर में हर जगह माल ढुलाई करती है। मर्चेंट नेवी के बिना, आयात-निर्यात बिजनेस का एक बड़ा भाग खत्म हो सकता है। मर्चेंट नेवी में नौकरी एक शानदार काम के रूप में देखा जाता है. यह दुनिया भर में नए और विदेशी स्थलों की यात्रा करने का अवसर प्रदान करता है। लेकिन यह भी याद रखें कि यह सिर्फ पेशेवरों को यात्रा अवसर ही नहीं देता बल्कि उनके कंधों पर एक बड़ी जिम्मेदारी भी होती है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button