# राजनीति : केंद्रीय मंत्री नकवी के इस्तीफे की कहीं ‘ये’ वजह तो नहीं !

उनके इस्तीफे के पीछे के कारणों का तो पता नहीं है, लेकिन राजनीतिक गलियारों में अटकलें लगाई जा रही हैं

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने मोदी सरकार में अल्पसंख्यक मामलों का विभाग संभाला है। वह राज्यसभा सदस्य हैं और उनका कार्यकाल गुरुवार को समाप्त होने जा रहा है। उनके इस्तीफे के पीछे के कारणों का तो पता नहीं है, लेकिन राजनीतिक गलियारों में अटकलें लगाई जा रही हैं कि उनके उपराष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ने की संभावना है।

पीएम ने नकवी की तारीफ की

एक बैठक में, पीएम मोदी ने मुख्तार अब्बास नकवी के देश और लोगों के लिए एक मंत्री के रूप में योगदान की सराहना की। पीएम ने नकवी के साथ रामचंद्र प्रसाद सिंह की भी तारीफ की | दोनों सांसदों का कार्यकाल कल खत्म हो जाएगा और पीएम मोदी की तारीफ इस बात के संकेत के तौर पर देखी जा रही है कि यह उनकी कैबिनेट की आखिरी बैठक है | वहीं, रैली के तुरंत बाद मुख्तार अब्बास नकवी ने पार्टी मुख्यालय में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की |

प्रधानमंत्री को अपना इस्तीफा सौंप दिया

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, आरसीपी सिंह ने राज्यसभा का कार्यकाल पूरा होने से एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है | सरकारी सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी। सूत्रों के मुताबिक ऐसा पहली बार हुआ है जब कोई मौजूदा मंत्री संसद के दोनों सदनों से बाहर हुआ है।

नकवी को राज्यसभा का टिकट नहीं दिया

एक मिसाल है कि दोनों सदन में फिर से चुने जाने से पहले छह महीने तक मंत्री के रूप में बने रह सकते हैं लेकिन इस मामले में, उन्हें फिर से मंत्री पद की शपथ लेनी होगी। हाल ही में, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और राजस्थान से कई भाजपा नेता राज्यसभा के लिए चुने गए। हालांकि पार्टी ने नकवी को राज्यसभा का टिकट नहीं दिया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button