यूपी में ओबीसी आरक्षण में कटौती को लेकर अखिलेश यादव ने दी धमकी !

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अन्य पिछड़ी जातियों (ओबीसी) को उनका उचित हिस्सा सुनिश्चित करने के लिए

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव Akhilesh Yadav ने अन्य पिछड़ी जातियों (ओबीसी) OBC को उनका उचित हिस्सा सुनिश्चित करने के लिए योगी आदित्यनाथ Yogi Adityanath सरकार के खिलाफ राज्यव्यापी आंदोलन statewide movement शुरू करने की धमकी दी है। अखिलेश ने ग्राम पंचायत अधिकारियों की भर्ती के लिए ओबीसी सीटों के आवंटन में भारी कमी को गंभीरता से लेते हुए कहा कि यह भाजपा की आरक्षण विरोधी मानसिकता का परिणाम है।

अखिलेश यादव ने कहा।

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग  Uttar Pradesh Subordinate Services Selection Commission (UPSSSC) ने एक विज्ञापन जारी किया है जिसमें कहा गया है कि ग्राम पंचायत अधिकारी के 9.5 प्रतिशत पद ओबीसी के लिए आरक्षित किए गए हैं। ओबीसी को नियमानुसार आवंटित आरक्षण 27 प्रतिशत है। हम अनुमति नहीं देंगे। सरकार ओबीसी को उनके अधिकारों से वंचित करने के लिए। हम जल्द ही एक आंदोलन शुरू करेंगे। जब सामाजिक न्याय देने की बात आती है तो भाजपा की मानसिकता बाधा बन रही है, “सूत्रों ने कहा कि पार्टी के नेता इस मुद्दे पर उच्च न्यायालय जाने और जरूरत पड़ने पर कानूनी लड़ाई को उच्चतम न्यायालय तक ले जाने पर भी गंभीरता से विचार कर रहे हैं।

ओबीसी को केवल 9.5 प्रतिशत आरक्षण

सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा, ‘यूपीएसएसएससी के कुल 1,468 पदों में से 849 सामान्य उम्मीदवारों के लिए, 117 ईडब्ल्यूएस के लिए, 139 ओबीसी के लिए, 356 एससी के लिए और सात एसटी के लिए अलग रखे गए हैं। मानदंडों के अनुसार, ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण मिलना चाहिए जो लगभग 396 पदों पर आता है जब कुल रिक्तियां 1,468 हैं। विज्ञापन कहता है कि ओबीसी को केवल 9.5 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा जो 139 पदों पर आता है। यह अस्वीकार्य है।”

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button