मैं भी दो बार डेंगू में खेल चुका हूँ, गिल को युवराज ने दी नसीहत !

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया और भारत बनाम अफगानिस्तान मैच में नहीं खेल सके। इन दोनों मैचों में इशान किशन ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत की।

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में भारत बनाम पाकिस्तान मैच एक दिन बाद होने वाला है। भारत बनाम पाकिस्तान के बीच प्रतिद्वंद्विता ऐसी है कि न केवल इन दोनों देशों के क्रिकेट प्रशंसक बल्कि दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसक इस मैच का इंतजार करते हैं। भारत बनाम पाकिस्तान मैच से पहले सबसे बड़ा सस्पेंस ये है कि क्या शुभमन गिल इस मैच में खेल सकते हैं? 2023 वर्ल्ड कप की शुरुआत में गिल डेंगू से संक्रमित हो गए थे। इस वजह से गिल भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया और भारत बनाम अफगानिस्तान मैच में नहीं खेल सके। इन दोनों मैचों में इशान किशन ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत की।

गिल भारतीय टीम से पहले अहमदाबाद पहुंचे और 12 अक्टूबर को नेट्स में बल्लेबाजी की। टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने पाकिस्तान मैच से पहले शुभमन गिल को मेसेज दिया।

मैंने डेंगू के साथ दो मैच खेले और कैंसर के साथ

युवराज ने कहा, ‘मैंने शुभमन गिल को मजबूत किया है। मैंने उससे कहा कि देखो, मैंने डेंगू के साथ दो मैच खेले और कैंसर के साथ विश्व कप भी खेला, इसलिए तैयार हो जाओ। तो मुझे उम्मीद है कि आप भारत बनाम पाकिस्तान मैच के लिए तैयार होंगे। लेकिन देखिए, जब आपको बुखार हो, डेंगू हो तो आपके लिए खेलना बहुत मुश्किल हो जाता है। मुझे इसका अनुभव है। इसलिए मुझे उम्मीद है कि अगर वह फिट होंगे तो खेलेंगे। 2023 शुभमन गिल के लिए शानदार साल साबित हो रहा है। वर्ल्ड कप से पहले ही उन्होंने दमदार फॉर्म दिखाया है। इसके अलावा अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भी गिल का रिकॉर्ड काफी अच्छा है।

भारतीय टीम 2023 विश्व कप में अब तक ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान को हरा चुकी है। दोनों टीमें इस वर्ल्ड कप में अब तक एक भी मैच नहीं हारी हैं। आईसीसी वर्ल्ड कप के इतिहास में आज तक पाकिस्तान ने कभी भी भारत के खिलाफ जीत दर्ज नहीं की है। सबकी निगाहें इस पर हैं कि क्या शुभमन गिल पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेल पाएंगे या नहीं।

Shubman Gill's 'call Gujarat Titans for entertainment' gets stern reply  from Yuvraj Singh | IPL 2022

शुभमन गिल को मिल सकती है प्लेइंग इलेवन में जगह

शुभमन गिल अब डेंगू से उबर चुके हैं और उन्होंने गुरुवार को नेट्स पर एक घंटे तक अभ्यास किया। जिससे विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेलने की संभावना बढ़ गई है। शुभमन गिल डेंगू बुखार के कारण ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ पहले दो मैचों में नहीं खेल सके, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ अहम मैच के लिए उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button