इन-फॉर्म गिल ‘आउट’ डेंगू, वर्ल्ड कप ओपनर में रोहित का पार्टनर कौन?

भारतीय टीम के स्टार ओपनर शुबमन गिल को डेंगू हो गया है. रोहित रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे विश्व कप के पहले मैच में मैदान पर उतरने वाले हैं।

भारतीय टीम के स्टार ओपनर शुभमन गिल को डेंगू हो गया है. रोहित रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे विश्व कप के पहले मैच में मैदान पर उतरने वाले हैं। उससे पहले रोहित शर्मा को कड़ी टक्कर झेलनी पड़ेगी क्योंकि भारतीय स्टार बीमार पड़ गए हैं।  टीम का कॉम्बिनेशन भी बदलना तय है।  मेन इन ब्लू को कठिन परिस्थितियों में विश्व कप शुरू करना होगा।

Shubman Gill tests positive for dengue, doubtful for India's opener against  Australia: Report | Zee Business

शुभमन की गैरमौजूदगी से ओपनिंग को लेकर अनिश्चितता

रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत के स्टार ओपनर शुभमन गिल को डेंगू हो गया है। ऐसे में फॉर्म में चल रहा यह ओपनर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के पहले मैच में मैदान पर नहीं उतर पाएगा।  वर्ल्ड कप शुरू होने से एक दिन पहले रोहित शर्मा के लिए यह नया सिरदर्द है।  शुभमन की गैरमौजूदगी से ओपनिंग को लेकर अनिश्चितता बनी हुई थी।  गिल हाल ही में समाप्त हुई ऑस्ट्रेलिया सीरीज में शानदार फॉर्म में थे। इस माहौल में भारतीय फैंस वर्ल्ड कप के पहले मैच में गिल को देख रहे थे।  लेकिन अब गिल के आगे किसे खिलाया जा सकता है?

गिल के रविवार को मैदान पर आने की संभावना लगभग नहीं

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुखार से पीड़ित शुभमन गिल का गुरुवार को ब्लड टेस्ट हुआ. उससे पता चल रहा है कि वह डेंगू से पीड़ित है. तभी से उनका इलाज चल रहा है. गिल का रॉक टेस्ट आज शुक्रवार को फिर होगा. इसके बाद टेस्ट के नतीजे पर निर्भर करेगा कि वह रविवार के मैच में मैदान पर उतर पाएंगे या नहीं। हालांकि सूत्रों के मुताबिक हालात को देखते हुए गिल के रविवार को मैदान पर आने की संभावना लगभग नहीं है।

 पिछली 7 पारियों में गिल की फॉर्म की कमी

पिछली 7 पारियों में गिल के बल्ले से 3 अर्धशतक और दो शतक निकले हैं. हालांकि, अगर गिल वर्ल्ड कप के पहले मैच में नहीं खेलेंगे तो भारत के लिए ओपनिंग कौन करेगा? माना जा रहा है कि अगर गिल अकेले मैदान पर नहीं उतर सके तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित के साथ इशान किशन या केएल राहुल ओपनिंग में नजर आ सकते हैं।  ऐसे में किशन के ओपनिंग करने की संभावना ज्यादा है।  वहीं मध्यक्रम में सूर्यकुमार यादव को लिया जा सकता है। हालांकि, पिछली 7 पारियों में गिल की फॉर्म की कमी भारत को जरूर खलेगी।

ऑस्ट्रेलिया सीरीज में मध्यक्रम में शानदार प्रदर्शन

ईशान किशन ने पिछले कुछ महीनों में मध्यक्रम में अच्छा प्रदर्शन किया है. हालांकि, ईशान ने आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए शानदार ओपनिंग की थी. इशान के नाम वनडे में दोहरा शतक भी है।  ऐसे में रोहित गिल की जगह इशान को बाहर कर सकते हैं।  भारत को मिलेगा ‘लेफ्ट-राइट कॉम्बिनेशन’ इस बीच सूर्यकुमार ने ऑस्ट्रेलिया सीरीज में मध्यक्रम में शानदार प्रदर्शन किया।  दो अर्धशतक बनाये. इसलिए भारत बीच के ओवरों में गति लाने के लिए स्काई को खेल सकता है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button