कल सत्ता बदलते ही आज ED सक्रिय…; बिहार के एक बड़े नेता से गहन पूछताछ !

बिहार में इस समय राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से हो रहा है। बिहार को कल नई सरकार मिल गई. वैसे तो बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैं

बिहार में इस समय राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से हो रहा है। बिहार को कल नई सरकार मिल गई. वैसे तो बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैं लेकिन जेडीयू और राजद की गठबंधन सरकार सत्ता में आ चुकी है। ऐसा देखा जा रहा है कि इस सरकार के सत्ता में आने के 24 घंटे के अंदर ही ईडी सक्रिय हो गयी है। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद यानी राष्ट्रीय जनता दल के नेता लालू प्रसाद यादव की ईडी जांच शुरू हो गई है।

लालू प्रसाद यादव लगातार 12वीं बार निर्विरोध RJD के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने - Lalu  Prasad Yadav became the national president of RJD for the 12th time NTC -  AajTak

लालू प्रसाद यादव की ईडी जांच

बिहार की राजनीति के कद्दावर नेता लालू प्रसाद यादव से ईडी की जांच जारी है. उनसे बिहार की राजधानी पटना स्थित ईडी कार्यालय में पूछताछ की जा रही है. लालू प्रसाद यादव पर जमीन के बदले नौकरी देने का आरोप है। इस मामले में ईडी लालू प्रसाद यादव से पूछताछ कर रही है।

 

ईडी की ओर से एवेन्यू कोर्ट में याचिका दायर की गई है

ईडी ने पहले ही एवेन्यू कोर्ट में याचिका दायर की थी। इसमें अमित कत्याल, लालू प्रसाद यादव और उनकी पत्नी राबड़ी देवी, लेक मीसा भारती, हेमा यादव और हृदयानंद चौधरी को आरोपी बनाया गया है। इस मामले की जांच ईडी और सीबीआई दोनों कर रही हैं. इस मामले में सीबीआई ने तीन आरोप पत्र दाखिल किए हैं।

क्या हैं आरोप?

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद नेता लालू प्रसाद यादव से आज ईडी पूछताछ कर रही है. उन पर जमीन के बदले नौकरी देने का आरोप है. लालू प्रसाद यादव 2004 से 2009 तक रेल मंत्री रहे। इस मौके पर रेलवे के विभिन्न विभागों में रिक्त पदों पर लोगों की नियुक्ति की गयी। आरोप है कि इस नौकरी को देने के बदले में लालू यादव ने इस लोकर से जमीन ली थी। यह भी आरोप है कि ये जमीनें लालू के परिवार से टैसेंट इंफो सिस्टम प्राइवेट लिमिटेड कंपनी को हस्तांतरित की गईं। इस मामले में ईडी लालू प्रसाद यादव की गहन जांच कर रही है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button