गुडंबा में फायरिंग कर की लूटपाट, गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार !

यूपी में उड़ीसा का गैंग ज्वैलर्स को निशाना बना रहा था। गुडंबा पुलिस ने सोमवार को इस गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर पिछले दिनों ज्वैलर्स के साथ हुई लूट का खुलासा किया।

यूपी में उड़ीसा का गैंग ज्वैलर्स को निशाना बना रहा था। गुडंबा पुलिस ने सोमवार को इस गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर पिछले दिनों ज्वैलर्स के साथ हुई लूट का खुलासा किया। इनके पास से लाखों के जेवर और नकदी बरामद हुई है। इन लोगों ने उड़ीसा के साथ यूपी के कई जिलों घटनाओं को अंजाम दिया है।

बाइक की नंबर प्लेट हटा करते थे रेकी, लूटपाट के दौरान फायरिंग

डीसीपी उत्तरी एसएम कासिम आब्दी ने बताया कि 13 दिसंबर को गुडंबा मिश्रपुर में ज्वैलर्स के साथ हुई लूटपाट मामले में उड़ीसा के चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। यह लोग वहां से आकर यूपी के जिलों में घूम-घूमकर ज्वैलर्स की बिना नंबर की बाइक से रेकी करते थे। इसके बाद मौका मिलते ही घटना को अंजाम देते थे। यह गैंग लूटपाट के दौरान विरोध करने और भयव्याप्त करने के लिए फायरिंग करने से भी नहीं चूकते थे। गिरोह के अन्य सदस्यों के साथ इनके अपराधिक इतिहास का भी पता किया जा रहा है।

इंस्पेक्टर आलोक कुमार राय ने बताया कि रजौली गांव के पास वाहन चेकिंग के दौरान दो बाइक पर भाग रहे चार लोगों को पकड़ा गया। पूछताछ में जानकारी हुई इन लोगों ने 13 दिसंबर को सर्राफ से हुई लूट की घटना को अंजाम दिया था। इसी आधार पर उड़ीसा जाजपुर के दसमणिया गांव निवासी दीपक प्रधान, उड़ीसा गंजाम दुमकुड़ी शाहपुर निवासी आर्यन प्रधान, उड़ीसा जाजपुर दसमणिया निवासी भोला प्रधान और अर्जुन प्रधान को गिरफ्तार कर लिया गया। इनके पास से गुडंबा और कानपुर के नौबस्ता में लूट के जेवरात, नकदी और लूट में प्रयुक्त दो बाइक बरामद हुई।

 रांची से बस पर लाद कर लाए बाइक

इंस्पेक्टर आलोक राय ने बताया कि चारों लुटेरे उड़ीसा से रांची तक बाइक से आए। जहां से बस पर बाइक लादकर प्रयागराज आये। वहां से फिर बाइक से लखनऊ तक आए। जिससे कोई इनके रूट को सीसीटीवी की मदद से खोज न सके। इसके बाद शहर के ज्वैलर्स के विषय में जानकारी जुटाकर बाइक से रेकी शुरू कर दी थी।

OLX की मदद से किराये पर लिया था कमरा

पुलिस पूछताछ में लुटेरों ने बताया कि शहर आने के बाद OLX के माध्यम से बाबा हास्पिटल के पास मटियारी चिनहट पर रूम लेकर रहने लगे। लखनऊ के विभिन्न क्षेत्रों में सर्राफा दुकानो पर घूम घूम कर लूट हेतु रेकी की। फिर मिश्रपुर स्थित मां लक्ष्मी ज्वैलर्स के साथ घटना को अंजाम दिया।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button