PCB के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा ने इस बल्लेबाज को बताया मिनी रोहित, बांधे टीम इंडिया की तारीफों के पुल !

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB ) के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा ने एक बार फिर दुनिया भर में क्रिकेट और क्रिकेट की चिंताओं पर अपने....

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB ) के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा ने एक बार फिर दुनिया भर में क्रिकेट और क्रिकेट की चिंताओं पर अपने विचार साझा करने पर अपना ध्यान केंद्रित किया है। जब वह पाकिस्तान के क्रिकेट शासी निकाय का नेतृत्व करने में व्यस्त थे, तो वह अपने YouTube चैनल पर ज्यादा सक्रिय नहीं थे और मुख्य रूप से केवल प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते थे, मीडिया द्वारा देश के क्रिकेट प्रशासन के आसपास के मुद्दों पर सवाल पूछते थे।

हालाँकि, पीसीबी अध्यक्ष के रूप में बर्खास्त किए जाने के बाद, राजा एक पूर्णकालिक क्रिकेट विशेषज्ञ के रूप में वापस आ गए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की चल रही एकदिवसीय श्रृंखला के बारे में बात करते हुए, राजा ने भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की प्रशंसा की। उन्होंने गिल को “मिनी रोहित शर्मा” भी बताया।

उनके YouTube चैनल पर अपलोड किए गए एक वीडियो में राजा ने कहा, “शुभमन गिल एक मिनी-रोहित शर्मा की तरह दिखते हैं। उनके पास अतिरिक्त समय है और अच्छा दिखता है। उनके पास पर्याप्त क्षमता है। समय के साथ आक्रामकता भी विकसित होगी। उन्हें कुछ भी बदलने की जरूरत नहीं है। उन्होंने हाल ही में दोहरा शतक बनाया है।”

भारत के लिए बल्लेबाजी करना आसान

उन्होंने कहा, “भारत के लिए बल्लेबाजी करना आसान था क्योंकि उनके पास रोहित शर्मा जैसा बेहतरीन बल्लेबाज है। वह बहुत अच्छा खेलता है। वह हुक-एंड-पुल शॉट्स का एक अद्भुत स्ट्राइकर है, इसलिए 108 रन का पीछा करना आसान हो जाता है।”

कुछ गलतिया होती है…

60 वर्षीय पूर्व खिलाडी ने कहा, “भारत के बल्लेबाजों को क्या करने की ज़रूरत है। विशेष रूप से शीर्ष क्रम में, यह तथ्य है कि उनकी फ्रंट-फ़ुट बल्लेबाजी कमजोर दिख रही है। बैक फ़ुट से हिट करना आसान है। लेकिन एक बार गेंद उछाल दी जाती है, तो आप डिफेंस करने पर भरोसा करते हैं, फिर वहाँ कुछ गलतिया होती है।”

जबकि यह कीवी के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में शुभमन गिल का दोहरा शतक था जिसने भारत को जीत दिलाने में मदद की। दूसरे एकदिवसीय मैच में उनकी गेंदबाजी थी जिसने 179 गेंदों पर 8 विकेट की जीत के लिए मंच तैयार किया।

प्लेयर ऑफ द मैच मोहम्मद शमी ने 18 रन देकर 3 विकेट लिए, वाशिंगटन सुंदर और हार्दिक पांड्या ने 2 विकेट लिए, जबकि शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव ने एक-एक विकेट लेकर वापसी की, क्योंकि मेजबान टीम ने ब्लैककैप को 108 रन पर समेट दिया।

वनडे और टेस्ट क्रिकेट में भारत का…

राजा ने भारत की गेंदबाजी की प्रशंसा करते हुए कहा, “वनडे और टेस्ट क्रिकेट में भारत का पुनरुत्थान गेंदबाजी के आधार पर हुआ है क्योंकि उनकी बल्लेबाजी ऐतिहासिक रूप से मजबूत है।”

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button