Covid-19: गया में कोरोना का विस्फोट, एक दिन में मिले 11 केस, प्रशासन ने जारी की ये एडवाइजरी !

बिहार के गया में कोरोना का बड़ा धमाका हुआ है। जिसमें 11 विदेशी पर्यटकों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। सभी मरीजों की ट्रेवल हिस्ट्री है।

बिहार के गया में कोरोना का बड़ा धमाका हुआ है। जिसमें 11 विदेशी पर्यटकों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। सभी मरीजों की ट्रेवल हिस्ट्री है। जिसमें एक म्यांमार और तीन बैंकॉक से आए थे। कोरोना के लक्षण पाए जाने के बाद जिला प्रशासन ने चारों संक्रमितों को आइसोलेट कर दिया है। बता दें कि गया एयरपोर्ट पर RTPCR टेस्ट के दौरान ये चारों मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए।

गया के सिविल सर्जन रंजन कुमार सिंह ने कोरोना की पुष्टि करते हुए बताया कि एयरपोर्ट पर किए जा रहे रेंडम टेस्ट में 11 विदेशी पर्यटकों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। आरटीपीसीआर जांच में सभी मरीज संक्रमित पाए गए हैं। हालांकि ये सभी ठीक हैं, लेकिन इन्हें आइसोलेट किया गया है। 4 मरीजों में एक म्यांमार और तीन बैंकॉक के हैं।

एयरपोर्ट पर जांच के दौरान कोरोना संक्रमित मिले

इन दिनों बौद्ध गुरु दलाई लामा का प्रवास गया के बोधगया में चल रहा है। जिसमें 29, 30 व 31 दिसंबर को उनका अध्यापन होने वाला है। उनके प्रवचन में भाग लेने के लिए देश-विदेश से लाखों श्रद्धालु बोधगया पहुंच रहे हैं। इसी क्रम में म्यांमार और बैंकॉक के चार पर्यटक हवाई अड्डों पर जांच के दौरान कोरोना संक्रमित पाए गए। फिलहाल उन्हें आइसोलेट कर दिया गया है।

मास्क लगाना सभी के लिए अनिवार्य है

गया में 4 संक्रमित मरीज मिलने के बाद जिला प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है। सभी के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। 4 मरीजों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद दलाई लामा की 29, 30 और 31 दिसंबर की शिक्षा पर भी संकट मंडरा रहा है।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button