Congress President Election: कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष पद की रेस से अलग हुए दिग्विजय सिंह, बताई ये वजह !

इन दिनों कांग्रेस के सभी बड़े नेता खुद को कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद पर देख रहे हैं। इसी बीच शुक्रवार को कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि वह अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी...

इन दिनों कांग्रेस के सभी बड़े नेता खुद को कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद पर देख रहे हैं। इसी बीच शुक्रवार को कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि वह अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के लिए अपने नामांकन के बारे में चल रही अटकलों को खत्म कर दिया और कहा कि वे पार्टी नेता के पद के लिए चुनाव नहीं लड़ रहे थे।

Congress leaders digvijay singh hints he may contest to party chief post  and rejects dual post claims | മത്സരിക്കാന്‍ ദിഗ് വിജയ് സിംഗും; ഗെലോട്ടിന്  ഉപദേശം, 2 പദവികള്‍ കോണ്‍ഗ്രസില്‍ ...

गांधी परिवार का कोई भी सदस्य नहीं लेगा हिस्सा

वरिष्ठ नेता ने जबलपुर में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष के लिए चुनाव नहीं लड़ने के अपने फैसले की घोषणा की, लेकिन कहा कि वह पार्टी के वरिष्ठों द्वारा उन्हें दिए गए किसी भी निर्देश को स्वीकार करेंगे। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को अपनी उम्मीदवारी की घोषणा के बाद, कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए एक महत्वपूर्ण तैयारी की है। गहलोत के अनुसार, राहुल गांधी ने स्पष्ट रूप से कहा है कि “गांधी परिवार का कोई भी सदस्य” पार्टी के अगले नेता के रूप में पदभार नहीं संभालेगा।

बता दें की राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का नाम इसमें सबसे आगे चल रहा हैं। वही शशि थरूर भी इस रेस में शामिल हैं। गौरतलब हैं कि राहुल गाँधी इस चुनाव में हिस्सा नहीं ले रहे हैं और उन्होंने कहा हैं कि गाँधी परिवार का कोई सदस्य इसमें हिस्सा नहीं लेगा।

Congress President: "Congress President An Ideological Post": Rahul Gandhi

दिल्ली वापसी करेंगे राहुल गाँधी

अभी तक राहुल गाँधी भारत जोड़ो यात्रा के अंतर्गत केरल में थे, मगर आज वे रात में दिल्ली वापसी करेंगे, उन्होने भारत जोड़ो यात्रा से 1 दिन का ब्रेक लिया हैं। बताया जा रहा है कि राहुल गांधी को एक बार फिर दिल्ली में मनाने की कोशिश की जाएगी ताकि वह अध्यक्ष पद संभालने के लिए तैयार हो जाएं. वहीं कांग्रेस द्वारा आज यात्रा रोकने के पीछे एक बड़ा विवाद भी सामने आया है। दरअसल, यह विवाद इसलिए है, क्योंकि कट्टरपंथी इस्लामिक संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) ने इसके खिलाफ की गई कार्रवाई से निराश होकर आज केरल बंद का आह्वान किया है। ऐसे में कहा जा रहा है कि पीएफआई के केरल बंद का परोक्ष रूप से समर्थन करते हुए कांग्रेस ने अपनी यात्रा रोक दी है। राहुल गांधी 24 सितंबर से एक दिन के आराम के बाद फिर से इस यात्रा की शुरुआत करेंगे।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button