मणिपुर हिंसा के विरोध में कांग्रेसजनों ने रखा उपवास, सामने आई तस्वीरें !

मणिपुर में हो रही लगातार हिंसा के विरोध में आज सीतापुर जिला/शहर कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में म्युनिसिपल मार्केट स्थित अंबेडकर पार्क में कांग्रेसजनों द्वारा उपवास रखा गया।

मणिपुर में हो रही लगातार हिंसा के विरोध में आज सीतापुर जिला/शहर कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में म्युनिसिपल मार्केट स्थित अंबेडकर पार्क में कांग्रेसजनों द्वारा उपवास रखा गया। जिला अध्यक्ष उत्कर्ष अवस्थी ने कहा कि लगभग दो महीने से ऊपर हो गए हैं और मणिपुर भयंकर हिंसा का शिकार हो रहा है। खुलेआम हत्याएं हो रही हैं। महिलाओं को निर्वस्त्र करके घुमाया जा रहा है लेकिन केंद्र सरकार मौन धारण किए हुए है।

बेटी बचा सकते हो तो बचा लो और बच जाएं तो पढ़ा लेना।

जिला अध्यक्ष ने कहा कि मणिपुर के मुख्यमंत्री का गैर जिम्मेदाराना बयान कि ऐसी अनेकों घटनाएं होती रहती हैं इसके बाद मणिपुर के मुख्यमंत्री का त्यागपत्र ले लेना चाहिए और सरकार को भंग कर देना चाहिए। पूर्व विधायक हरीश बाजपेई ने कहा कि आज जो कुछ मणिपुर में हो रहा है उससे पूरे देश का सिर दुनिया के सामने शर्म से झुक गया है। महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव शमीना शफीक ने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा दिया गया नारा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ नारा नहीं एक चेतावनी थी जिसमें यह कहा गया था कि बेटी बचा सकते हो तो बचा लो और बच जाएं तो पढ़ा लेना।

 केंद्र सरकार के नेता चुनावी रैलियों में व्यस्त

डॉ० विजय नाथ अवस्थी ने कहा मणिपुर की हिंसा भारत के लोकतंत्र में काले अध्याय के रूप में लिखी जाएगी। पूर्व विधायक राकेश राठौर ने कहा कि पूरे विश्व में मणिपुर की घटना को लेकर चिंता की जा रही है और हमारे देश में केंद्र सरकार के नेता चुनावी रैलियों में व्यस्त हैं। कांग्रेस पार्टी के अन्य पदाधिकारियों ने कहा कि मणिपुर में घटित अमानवीय घटना ने सभी भारत वासियों के दिलों को झकझोर कर रख दिया है। ऐसी घटनाओं की जितनी भी निंदा की जाए वो कम है।

मणिपुर हिंसा के विरोध में उपवास

इस प्रकार के कृत्यों को अंजाम देने वाले असामाजिक तत्वों को कठोर से कठोर सजा दी जानी चाहिए ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो सके लेकिन केन्द्र सरकार ऐसा कर नहीं रही है। मणिपुर हिंसा के विरोध में उपवास कार्यक्रम में प्रमुख रूप से जिला अध्यक्ष उत्कर्ष अवस्थी सहित तमाम नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें FacebookTwitterInstagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button